द्रविड़ ने किया खुलासा- मोहाली में यह युवा होगा रोहित का जोड़ीदार

India vs Afghanistan Series 2024 : भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने यहां पुष्टि की कि टीम टी20 विश्व कप से पहले शीर्ष क्रम में बायें और दायें हाथ की जोड़ी की अहमियत को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को सलामी जोड़ी के तौर पर बरकरार रखेगी। रोहित ने गुरुवार से यहां अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही श्रृंखला के लिए 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की है।

उन्होंने टीम के लिए इस प्रारूप का अंतिम मैच इंग्लैंड के खिलाफ एडीलेड में 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल खेला था। जायसवाल पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से छोटे प्रारूप में पारी का आगाज कर रहे हैं। द्रविड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ”अभी, हम रोहित और जायसवाल से पारी का आगाज करायेंगे। जब आपके पास ऐसी टीम है जिसमें लचीलापन मिलता है तो हम ऐसा फैसला कर सकते हैं जो टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में हो।”

उन्होंने कहा, ”जायसवाल ने बतौर सलामी बल्लेबाज हमारे लिये जो किया है, हम निश्चित रूप से उससे खुश हैं। इससे हमें शीर्ष में बायें-दायें हाथ के बल्लेबाज का संयोजन भी मिल जाता है।” हालांकि इससे सवाल खड़ा होता है कि शुभमन गिल के लिए स्थान कैसे बनाया जाये जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में या तो पारी का आगाज करते हैं या फिर तीसरे नंबर पर खेलते हैं।

यह सवाल लाजमी भी है क्योंकि विराट कोहली ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित के साथ वापसी की है। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है लेकिन वह दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से ही उपलब्ध होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *