डॉ नंदिता पाठक एवं डॉ भरत पाठक पहुंचे ग्राम पंचायत नहदौरा

  • स्वच्छता एवं आत्मनिर्भरता का दिया संदेश
  • चलो गाँव की ओर प्रसंसनीय कार्य

कोलकाता। पर्यावरण के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं विश्व स्तर पर कार्य कर रहे डॉ अश्वनी कुमार दुबे के पैतृक ग्राम में स्वच्छ भारत मिशन की ब्रांड एंबेसडर डॉ नंदिता पाठक एवं वरिष्ठ समाजसेवी तथा नमामि गंगे के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भरत पाठक पहुंचे, जहां पर उन्होंने गांव में स्वच्छता के संबंध में लोगों को जागरूक किया। वहीं डॉ भरत पाठक ने बताया कि डॉ दुबे ई एस डब्ल्यू सोसाइटी के माध्यम से विगत 20 वर्षों से अधिक पर्यावरण एवं समाज कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं।

अब वे लोगों को आओ गांव चले के अंतर्गत युवाओं को जोड़कर गांव के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं जिससे युवाओं को आत्मनिर्भरता की ओर बढने का मौका मिलेगा और पलायन भी कम होगा। इस अवसर पर डॉ नंदिता एवं डॉ भरत पाठक ने बुंदेलखंड के लोक नृत्य दिवारी को देखा साथ ही गायन के माध्यम से ख्याल दिवारी एवं लमटेरा को भी ग्रामीणों से सुना।

इस अवसर पर गांव के पूर्व सरपंच हरिश्चंद्र पटेल डॉ अशोक कुमार दुबे रामेश्वर गुप्ता श्रीमती लक्ष्मी दुबे भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के पूर्व उपाध्यक्ष एवं पूर्व उपसरपंच श्रीमती वंदना दुबे महादेव अग्निहोत्री सहित गांव के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। डॉ दुबे ने समस्त ग्राम वासियों की ओर से अतिथियों का सम्मान शॉल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *