सरकारी परियोजना के शिलान्यास में पहुंचे सिंचाई मंत्री का स्थानीय लोगों के साथ विवाद

कूचबिहार। सरकारी परियोजना के शिलान्यास के मौके पर सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक का स्थानीय लोगों से झगड़ा हो गया। मंत्री के जाते ही सरकारी बैनर और पोस्टर गायब हो गए। इस घटना से संबंधित क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। भाजपा ने मौके का फायद उठाते हुए सत्ताधारी दल पर जमकर कटाक्ष किया। घटना शनिवार सुबह कूचबिहार जिले के तुफानगंज के नजीरान देवतीखाता इलाके में हुई।

ज्ञात हो कि शनिवार की सुबह अलीपुर जिला सिंचाई विभाग की पहल पर अलीपुर जिले के भोलका ग्राम पंचायत के माध्यम से कूचबिहार जिले के ग्राम पंचायत रामपुर-1 में नजीरन देवखाता तक कृषि योग्य भूमि पर नहर परियोजना का शिलान्यास किया गया। राज्य के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक सहित तुफानगंज-2 ब्लॉक के बीडीओ प्रोसेनजीत कुंडू सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसी दौरान मंत्री की स्थानीय लोगों से बहस होने लगी। तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं को स्थानीय लोगों को धमकी देते सुना गया। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया, मंत्री के जाते ही शिलान्यास के बैनर और पोस्टर गायब हो गए।

हाट से घर जा रहे पिता-पुत्र बदमाशों के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए

जलपाईगुड़ी। चाय बागान के हाट से घर लौट रहे पिता-पुत्र पर बदमाशों के एक समूह ने हमला कर दिया। दोनों पर धारदार हथियार से वार किए गए थे। घटना शुक्रवार की रात मालबाजार थाने के रंगमती चाय बागान से मालबाजार शहर की ओर आने वाली सड़क पर हुई। गंभीर रूप से घायल दोनों को मालबाजार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पिता उत्तम पाल और छोटा बेटा अभिजीत पाल अपने-अपने टोटो लेकर हाट में अंडे सहित अन्य सामग्रियों का कारोबार करने जाते है। शुक्रवार को रांगामाटी चाय बागान हाट में गये थे।

बाजार के अंत में घर लौटते समय रात के अंधेरे में, जब वे चाय बागान की सुनसान अंधेरी सड़क से लौट रहे थे, एक छोटी कार ने उनका रास्ता रोक लिया और उस कार में से तीन-चार व्यक्ति धारदार हथियारों लेकर उन पर झपट पड़े। लेकिन घायल होने के बावजूद अभिजीत टोटो पर सवार होकर भागने में सफल रहा। पुलिस ने उन्हें तुरंत बचा लिया और टोटो को भी पुलिस स्टेशन ले आई।

एसडीपीओ राबिन थापा ने बताया कि सभी पहलुओं को देखने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि पिता-पुत्र ने पैसे या व्यवसायिक सामान की चोरी नहीं की है, इसलिए पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि इस घटना में लूटपाट की कोई मंशा नहीं हो सकती है। स्थानीय लोगों का अनुमान है कि हमला पुरानी रंजिश के चलते किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *