झाड़ग्राम : जमशेद जी टाटा का जन्मदिन पालित, रही कार्यक्रमों की झड़ी

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। झाड़ग्राम जिले के पातिना गांव स्थित आशुतोष विद्यानिकेतन में जमशेद जी टाटा का जन्मदिन मनाया गया। शुक्रवार को इस अवसर पर झाड़ग्राम के टाटा डी एंड संस मार्केटिंग ने उक्त स्कूल के 150 से अधिक छात्रों के लिए स्वास्थ्य जांच, विभिन्न योग्यता परीक्षण, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। साथ ही जमशेद जी के जीवन चरित्र की भी चर्चा की गई।

छात्रों को विभिन्न शिक्षण सामग्री प्रदान की गई। अंत में, दोपहर का भोजन परोसा गया। जमशेद जी के जन्मदिन के अवसर पर एक बहुत बड़ा केक काटा गया। मध्याह्न भोजन के बाद झाड़ग्राम आर्ट कॉलेज के प्राचार्य संजीव मैत्रा ने कला कार्यशाला के माध्यम से बच्चों को शालपत्र टोपी, विभिन्न हस्तशिल्प व रोचक पेंटिंग की शिक्षा दी।

स्कूल के प्रिंसिपल शुभंकर दत्ता ने इस तरह के कार्यक्रम के लिए अपने स्कूल को चुनने के लिए टाटा डी संस मार्केटिंग एंड आर्ट कॉलेज के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। शुभंकर दत्ता ने यह भी कहा, “छात्रों ने इस दिन के कार्यक्रम का आनंद लिया। ऐसे पिछड़े क्षेत्रों के लड़के-लड़कियों के लिए यदि कोई अन्य संस्था आगे आना चाहे तो आ सकती है, इससे क्षेत्र का ही विकास होगा। छात्र अनदेखे स्वाद का लुत्फ उठा सकेंगे”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *