न्यूटाउन में सिलिकॉन वैली को लेकर दिलीप घोष ने किया कटाक्ष

कोलकाता। राज्य सरकार का अंतर्राष्ट्रीय औद्योगिक सम्मेलन से न्यू टाउन के विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो रहा है। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष न्यूटाउन की प्रस्तावित सिलिकॉन वैली के लिए निर्धारित भूमि का दौरा किया। भाजपा नेता ने सिलिकॉन वैली में खाली पड़ी जमीनों की तस्वीरें भी लीं। उन्होंने ममता बनर्जी की तस्वीरों के साथ विशाल होर्डिंग्स की भी तस्वीरें लीं। दिलीप घोष ने विश्व बंगाल व्यापार सम्मेलन की पूर्व संध्या पर सिलिकॉन वैली प्रोजेक्ट को लेकर राज्य सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि धूमधाम से विश्व बंगाल व्यापार सम्मेलन न्यू टाउन में आयोजित किया जा रहा है।

हालांकि राज्य सरकार ने सिलिकॉन वैली को लेकर इतना जो प्रचार किया है, वहां अभी तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है। दिलीप ने कहा कि दो या तीन साल पहले, राजारहाट में सिलिकॉन वैली मुख्यमंत्री (Chief Minister) के होर्डिंग्स से घिरी हुई थी। अभी भी कुछ होर्डिंग्स हैं लेकिन, लोगों का पता नहीं. अब होगला के जंगल में गाय-बकरी घूम रहे है। वहां लोग प्रवेश नहीं कर पाएंगे। सिलिकॉन वैली परियोजना क्षेत्र में एक भी कुदाल मिट्टी नहीं काटी गई है।

दिलीप ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की जनता के साथ विश्वासघात किया है। व्यापार सम्मेलन साल दर साल हो रहा है और इसके साथ ही करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं लेकिन, जिस आम आदमी के टैक्स का पैसा खर्च हो रहा है, उन्हें कुछ नहीं मिला है। उन्होंने सवाल किया कि पांच व्यापार सम्मेलनों का क्या लाभ है? इसकी लागत कितनी आई? वास्तव में कितना पैसा निवेश किया गया है? उन्होंने विश्व बंगाल व्यापार सम्मेलन को नाटक कह कर कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा कि इस नाटक को बंद किया जाना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है। इसलिए उन्हें नहीं लगता कि कोई उद्योगपति उनके राज्य में निवेश करेगा। दिलीप घोष ने कहा कि मेरे यहां आने की वजह यह है कि यह देखना की पहले जो वादा किया गया था, उसमें से कितना पूरा हुआ? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो वादा किया था उसे निभाना चाहिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + three =