रैम्पस की संस्थापिका की प्रथम पुण्यतिथि पर अन्नपूर्णा भोजनालय में भंडारा कराया गया

सुधीर श्रीवास्तव, गोरखपुर (उ.प्र.) । रत्न मेमोरियल पब्लिक स्कूल (रैम्पस) की संस्थापिका स्व. विजय लक्ष्मी श्रीवास्तवा के प्रथम पुण्यतिथि पर 21/4/2022 को सर्वप्रथम विद्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। जिसमें लोगों ने भावपूर्ण श्रद्धा सुमन अर्पित किया। तत्पश्चात पश्चात उनकी बेटी विनीता व दामाद विवेक श्रीवास्तव ने सामाजिक संस्था ‘प्रयास एक परिवर्तन का’ परिवार द्वारा संचालित अन्नपूर्णा भोजनालय में 1000 जरूरतमंदो के लिए भोजन वितरण की शुरुआत की।जिसमें भारी संख्या में लोगों ने भोजन ग्रहण किया।

रैम्पस के प्रबंधक विवेक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रयास एक परिवर्तन का के पहले आयोजन में विद्यालय परिवार के संस्थापक, स्व. प्रेम चंद श्रीवास्तव के साथ से ही हमलोग जुड़े हुए हैं व समय-समय पर आयोजनों में सहभागिता व सहयोग रहता है। अन्नपूर्णा मुहिम में खाली पेट न सोये कोई, एक सराहनीय सोच है और हम सभी को इसमें अपना यथा सम्भव योगदान देना चाहिए ताकि ये मुहिम सफल और सार्थक हो सके। विनीता श्रीवास्तव ने कहा माँ की पुण्यतिथि पर मन व्यथित है पर यंहा आकर भोजन करके बड़े, बुजुर्गों व बच्चों के चेहरे पर जो संतुष्टि का भाव है, निश्चित रूप से हमारे दुख को कम कर रहा है। हम उनके स्मृति में समाज के लिए कुछ बेहतर कर उनके दिखाये रास्ते पर चलने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने स्व. विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव को नमन करते हुए कहा कि रैम्पस परिवार की सहयोग की जो परंपरा रही है, उसे विवेक व विनीता बेहतर तरीके से आगे बढ़ा रहे हैं, व हर सुखद आयोजन में या स्मृति में कुछ न कुछ, कही न कही सेवायें करते हैं, जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है। संयोजक प्रवीण के अनुसार अन्नपूर्णा भोजनालय में आप 1 रुपए से लेकर अपनी सामर्थ्यानुसार/इच्छानुसार का सामान उपलब्ध करा सकते हैं। एक व्यक्ति के भोजन के लिए मात्र रु 20 का सहयोग चाहिए। उक्त अवसर पर विवेक श्रीवास्तव, विनीता श्रीवास्तव, विजय कुमार, यूसुफ, जसप्रीत सिंह, कीर्ति नागरकर आदि की उपस्थिति रही।

विशेष सूचना : कल 22/4/2022 शाम 5 बजे से अन्नपूर्णा भोजनालय पर दिव्येन्दु नाथ एडवोकेट व उनके परिजनों द्वारा अपने पिता स्व. प्रो. नरेन्द्र नाथ के प्रथम पुण्यतिथि पर भंडारा कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *