दिलीप घोष ने कहा- मौका मिला तो मेदिनीपुर से लड़ूंगा चुनाव

Kolkata Hindi News, कोलकता। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता  दिलीप घोष न्यूटाउन इकोपार्क में  गुरुवार सुबह भ्रमण के लिए आये थे और इस दौरान उन्होंने ने बंगाल की राजनीति सहित विभिन्न विषयों पर बात की। दिग्गज हस्तियों के भाजपा में शामिल होने के संबंध में उन्होंने कहा कि सबसे पहली बात तो ये कि बीजेपी के संस्थापक में एक बंगाली थे।

यह सही है कि  पार्टी को जिस प्रकार से इस राज्य में बढ़ना चाहिए था, वह बढ़ नहीं पायी, शायद हम ऐसा नहीं कर पाए। आज इस राज्य में जो राजनीति चल रही है, उसमें बीजेपी तालमेल नहीं बैठा पाई है। पिछले कुछ सालों में कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से काम किया है, उससे बीजेपी इस राज्य में बंगालियों की पार्टी बन गई है।

दिग्गज और प्रतिष्ठित बंगाली अब भाजपा को बंगाल और देश में एक विकास करने वाले पार्टी के रूप में देखने लगे है तापस दा जैसे दिग्गज राजनेता, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राजनीति की एक शैली में बिताया, उनको इस उम्र में दूसरी पार्टी में जाना पड़ा। जिस पार्टी को उन्होंने छोड़ा उसमें उनके जैसे लोग नहीं हो सकते।

जस्टिस अभिजीत गांगुली के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि वह राजनीति में आना चाहते हैं। पहले भी बहुत सारे लोग इस तरह से राजनीति में आए हैं। जस्टिस अभिजीत गांगुली का राजनीति में आना अच्छा है। उन्होंने ने कहा हम कुछ लोगों को संपर्क में है और कुछ लोगों ने खुद ही संपर्क किया है।

संदेशखाली में प्रधानमंत्री के महिलाओं से मिलने के सम्बन्ध में उन्होंने ने कहा कि मोदी ने वाकई देश की महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया है। संसद ने महिला आरक्षण विधेयक पारित कर दिया है। महिलाएं उन पर भरोसा करती हैं।

सवाल यह है कि जहां संदेशखाली में इतनी घटनाएं हुई हैं, वहां की महिलाएं जब मोदी के पास आ रही थीं, तो पुलिस की गाड़ियों द्वारा उनको जगह-जगह रोक दिया गया था, ताकि वे पहुंच न सके। यह पूछने पर किस क्या आपको लोकसभा चुनाव का टिकट मिलेगा?

इस सम्बन्ध में होने ने कहा कि यह मेरे ऊपर निर्भर नहीं है कि मैं कहां खड़ा हूं। पार्टी पर निर्भर करता है। मैं वोट मांगने नहीं आया हूं। मैं पद लेने नहीं आया हूं. पार्टी ने मुझे जो काम दिया, उसे मैंने पूरी लगन से किया। दूसरी सूची अभी नहीं आयी है।

मेदिनीपुर में काफी काम मैंने खुद किया है। मैं वहां के लोगों से जुड़ा हूं। मैं डेढ़ साल से मेदिनीपुर में हूं। खासकर संगठन के पद से हटाए जाने के बाद  मैं वहीं हूं। अगर कल मतदान होगा तो हम वहां से लड़ेंगे और जीतेंगे। लोगों ने मुझ पर विश्वास किया क्योंकि मैं उनके साथ रहा हूँ।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *