Crowd of devotees gather in Jateshwar Shiv temple on Shivratri, fair is organized

अलीपुरद्वार || जटेश्वर शिव मंदिर में शिवरात्रि पर उमड़ती है भक्तों की भीड़, लगता है मेला

Kolkata Hindi News, अलीपुरद्वार। शुक्रवार 8 मार्च को रात 8 बजे से शिव चतुर्दशी उत्सव शुरू हो रहा है। शिव चतुर्दशी के अवसर पर, अलीपुरद्वार के फलकट्टा ब्लॉक स्थित जटेश्वर शिव मंदिर में भगवान शिव पर जल चढ़ाकर शिव चतुर्दशी की शुरुआत की जाती है। शिव चतुर्दशी के मौके पर जटेश्वर मंदिर में भक्ति की भरी भीड़ उमड़ती है।

जटेश्वर शिव मंदिर में दूर-दूर से कई श्रद्धालु शिव के मस्तक पर जल चढ़ाने आते हैं। आयोजन को ने बताया कि शिव चतुर्दशी के अवसर पर विभिन्न जगहों से लाखों भक्त मंदिर में आते हैं।

जटेश्वर शिव मंदिर में कई वर्षों से शिव चतुर्दशी के अवसर पर मेले का आयोजन होता है। जटेश्वर गरुहाटी मैदान में अभी से ही विभिन्न दुकानें लगनी शुरू हो गई हैं। यह मेला रविवार 10 मार्च से शुरू होगा। उस पारंपरिक मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

जलपाईगुड़ी के एक गौशाला में गाय ने दिया जुड़वां बछड़ों ने जन्म

जलपाईगुड़ी के एक सौ साल से ज्यादा पुरानी एक  गौशाला में एक बहुत ही दुर्लभ घटना घटी है। गुरुवार की सुबह गौशाला में एक गाय ने जुड़वां बछड़ों ने जन्म लिया। यह पहली बार है कि जब गौशाला में किसी गाय ने एक साथ दो बछड़ों को जन्म दिया है। जुड़वां बछड़ों को जन्म देने की खबर फैलते ही इलाके के लोग दो  बछड़ों   के साथ गाय को देखने के लिए आ रहे हैं।

इस बेहद दुर्लभ घटना से गौशाला में उत्सव जैसा माहौल बन गया है। गौशाला मंदिर समिति के अधिकारी शंकर मालाकार ने कहा कि 111 साल पुरानी गौशाला में यह पहली बार है जब किसी गाय ने एक ही समय में दो बछड़ों का जन्म दिया है।

दोनों बछड़ों को देखने के लिए गुरुवार की सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। लोग पूजा पाठ भी कर रहे है। कुल मिलाकर गौशाला परिवार में खुशी का माहौल बन गया है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *