डब्लूआईसीसीआई के पश्चिम बंगाल होटल और रेस्तरां परिषद का डिजिटल लॉन्च

कोलकाता : डब्लूआईसीसीआई के पश्चिम बंगाल होटल और रेस्तरां परिषद ने 14 सितंबर 2020 को ज़ूम पर डिजिटल लॉन्च का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण उनके फेसबुक पेज पर किया गया था। इस आयोजन में परिषद की सदस्याओं के अलावा डब्लूआईसीसीआई के पूर्वी क्षेत्र परिषद की गणमान्य सदस्याओं और पश्चिम बंगाल स्थित अन्य परिषदों की सदस्याओं ने भी भाग लिया।
आयोजन की शुरुआत अध्यक्षा प्रीति पोद्दार द्वारा स्वागत संदेश के साथ हुई। इसके बाद डब्लूआईसीसीआई की संस्थापक अध्यक्षा डॉ. हरबीन अरोड़ा द्वारा भेजे गए वीडियो संदेश का प्रसारण किया गया। तत्पश्चात पूर्वी क्षेत्र परिषद की गणमान्य सदस्याओं ने सन्देश दिया। वहीं, उपाध्यक्षा उषा गोस्वामी ने पश्चिम बंगाल होटल और रेस्तरां परिषद और उसके लक्ष्य के बारे में एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी।
इसके बाद ‘कैसे कोविड 19 महामारी ने होटल और रेस्तरां उद्योग को प्रभावित किया है?’ पर एक पैनल चर्चा हुई। यह पैनल चर्चा सुश्री प्रीति पोद्दार द्वारा संचालित की गई थी, जिसमें परिषद की निम्नलिखित सदस्याओं ने भाग लिया था – नंदिनी गुप्ता – ला फेनिशिया की डायरेक्टर, नेहा बागला सांवरिया – सॉल्टी ग्रुप की हॉस्पिटैलिटी डायरेक्टर और मधुमिता मोहनता – द ललित ग्रेट ईस्टर्न कोलकाता की माननीय शेफ।
कार्यक्रम का समापन मेघा अग्रवाल ने धन्यवाद सन्देश के साथ किया। सुश्री प्रीति पोद्दार ने अपनी तात्कालिक परियोजनाओं के बारे में पूछने पर कहा, “हम कुछ उद्योग विशेषज्ञों के साथ अधिक गहराई और विस्तार से होटल और रेस्तरां उद्योग पर कोविड 19 महामारी के प्रभावों पर की गई आज की चर्चा को आगे बढ़ाएंगे।
हम होटल संस्थान के छात्रों के साथ अभिविन्यास कार्यक्रम करने की योजना भी बना रहे हैं, ताकि उन्हें अपने कार्यक्षेत्र की उम्दा जानकारी मिल सके। साथ ही हम खाद्य सेवा उद्योग में आवश्यक कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर कार्यरत होने हेतु कुछ अल्प विकसित महिलाओं की सहायता करने की योजना भी बना रहे हैं।”
डब्लूआईसीसीआई अर्थात वीमेन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का मुख्यालय भारत में स्थापित है। यह पहला राष्ट्रीय स्तर का व्यापारिक मंच है जो कि पूर्णत: रूप से महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए संचालित हैं। यह ऑल लेडीज़ लीग और वीमेन इकोनॉमिक फ़ोरम के विशाल वैश्विक नेटवर्क द्वारा समर्थित है। डब्ल्यूआईसीसीआई और इसके अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, क्षेत्रीय, राज्य और शहर के स्तर पर स्थापित विविध परिषद अनेक उद्योगों  का प्रतिनिधित्व करते हैं।
Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − five =