जन समस्याओं को जानने और शिकायतों को दूर करने के लिए ‘दीदी को बोलो’ कार्यक्रम शुरू

कोलकाता। बंगाल में आम जनता की समस्याओं को जानने और सरकार के प्रति उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कार्यालय के फोन नंबरों को जनहित में जारी किया है। आपको बता दें कि राज्य के कई जिलों से जन समस्याओं की शिकायतें तो होती पर सामने नहीं आती।ऐसे में जनता के मन से सरकार के प्रति नाराजगी दूर करने और शिकायतों पर काम करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। कोरोना के पहले राज्य सरकार की ओर से दीदी को बोलो एक योजना शुरू की गई थी।

उसमें कई बार जनता की ओर से सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर हुआ था। बता दें कि इसे लेकर लगातार ममता बनर्जी सरकारी आला अधिकारियों को बीच-बीच में धमकाती रहती हैं कि वो जनता का काम ठीक से करें। वो अधिकारियों से यह भी कहती हैं कि राज्य के किसी भी जिले से कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। राज्य के लोगों की किसी भी समस्या के समाधान के लिए सरकार की ओर से ‘दीदी को बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया गया था।

मुख्यमंत्री नबन्ना के 14वें तल्ले पर बैठती हैं। उनके पास गृह और पहाड़ी मामले विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, भूमि और भूमि सुधार विभाग, सूचना और संस्कृति विभाग, कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग, योजना और सांख्यिकी विभाग और कार्यक्रम निगरानी विभाग हैं। इन कार्यालयों के संपर्क नंबर 0332214-5555 और 0332214-3101 हैं।

यदि आप इन नंबरों पर कॉल करते हैं,तो आप सीधे संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं। किसी भी समस्याओं के लिए इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। फोन नंबर के अलावा, यदि आवश्यक हो विस्तृत समस्या मेल किया जा सकता है। जिसकी मेल आईडी-cm-wb@nic.in इन पर मेल करके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तक अपनी समस्या पहुंचाई जा सकती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *