धुपगुड़ी उपचुनाव : सेंट्रल फोर्स की निगरानी में शांतिपूर्वक चल रही मतगणना

कोलकाता। उत्तर बंगाल के धुपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार सुबह शुरू हो गई है। खास बात यह है कि चुनावी ड्यूटी में तैनात रहे केंद्रीय बलों की मौजूदगी में मतगणना हो रही है। पुलिस भी मतगणना केंद्र के पास कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैनात है। पांच सितंबर को हुए चुनाव के बाद से पूरे क्षेत्र में हालात सामान्य रहे हैं और कहीं से भी हिंसा हंगामे की खबरें नहीं आई हैं। शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हो चुकी है।

पहले राउंड में वैलेट पेपर की गणना हो रही है जो सरकारी कर्मचारियों और बुजुर्ग नागरिकों के वोट हैं। उसके बाद ईवीएम की गणना शुरू होगी। 2021 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के विष्णुपद राय की जीत हुई थी। उनके आकस्मिक निधन के चलते यहां उप चुनाव हुआ है। तृणमूल भाजपा से यह सीट छीनने को आतुर है जबकि भाजपा ने अपनी सीट बचाए रखने के लिए पूरा दमखम लगाया।

इस बार यहां त्रिकोणीय मुकाबला है। तृणमूल और भाजपा के अलावा माकपा-कांग्रेस का संयुक्त उम्मीदवार भी मुकाबले में है। भारतीय जनता पार्टी ने जहां कश्मीर के बलिदानी जवान की पत्नी तापसी राय को उम्मीदवार बनाया है वहीं तृणमूल कांग्रेस ने पेशे से शिक्षक निर्मल चंद्र रॉय को टिकट दिया है। जबकि माकपा ने कांग्रेस के समर्थन से लोक गायक ईश्वर चंद्र रॉय को उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *