धुपगुड़ी उपचुनाव: भाजपा ने अभिषेक बनर्जी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई

कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पर 5 सितंबर को धूपगुड़ी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुये शिकायत दर्ज कराई है। मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखे पत्र में भाजपा ने दावा किया है कि बनर्जी ने शनिवार को धुपगुड़ी में एक चुनाव प्रचार रैली में अगले तीन महीने के भीतर निर्वाचन क्षेत्र को एक अलग उप-मंडल में बदलने का वादा किया था।

इसने सीईओ के कार्यालय को अपनी शिकायत के समर्थन साक्ष्य के रूप में उक्त अभियान रैली में बनर्जी के भाषण का एक वीडियो भी सौंपा। उसी पत्र में, भाजपा ने यह भी शिकायत की है कि उपचुनावों को लेकर धुपगुड़ी में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके सामान्य पार्टी कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है और धूपगुड़ी के प्रभारी निरीक्षक इस मामले में चुप हैं।

रिपोर्ट दर्ज होने तक इस मामले में तृणमूल कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी थी। हाल ही में मौजूदा भाजपा विधायक बिष्णु पद रॉय के आकस्मिक निधन के कारण धुपगुड़ी में उपचुनाव जरूरी हो गया था। इस बार इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और कांग्रेस समर्थित माकपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *