पोटिंग से बेहतर कप्तान हैं धोनी : आफरीदी

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने भारत के महेंद, सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोटिंग से बेहतर कप्तान बताया है। आफरीदी ने बुधवार को टि््वटर पर अपने प्रशंसकों के साथ ‘आस्क आफरीदी’ हैशटैग से सवाल-जवाब का एक सत्र किया। इसमें प्रशंसकों ने आफरीदी से विभिन्न मुद्दों पर सवाल पूछे जिस पर पूर्व आलराउंडर ने कई मजेदार जवाब दिए।

एक प्रशंसक ने पूछा कि पोंटिग और धोनी में से बेहतर कप्तान कौन है? इस पर पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज आफरीदी ने धोनी को बेहतर कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि धोनी ने युवा खिलाड़ियों को लेकर टीम को खड़ा किया इसलिए वह उन्हें पोंटिंग से बेहतर कप्तान मानते हैं। पोंटिंग ने दो बार विश्व कप और एक बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती जबकि धोनी ने वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती।

सवाल-जवाब के इस सत्र में अफरीदी से और भी सवाल दागे गये। आफरीदी से उनका पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज पूछने पर उन्होंने टीम इण्डिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया। जब आफरीदी से पूछा गया कि आईपीएल का बेहतरीन बल्लेबाज कौन हैं सुरेश रैना या विराट कोहली, तो उन्होंने रैना का नाम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *