राजस्थान में विधायकों का ‘रेट’ बढ़ा : गहलोत

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि आगामी विधानसभा सत्र की तारीख तय होने के बाद राज्य में विधायकों के खरीद-फरोख्त का ‘रेट’ बढ़ गया है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और सरकार गिराने का षडयंत्र करने वाली भाजपा को जनता माफ नहीं करेगी।

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बसपा प्रमुख मायावती डर और मजबूरी में बयान दे रही हैं। गहलोत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘कल रात, जब से विधानसभा सत्र बुलाने की घोषणा हुई है, राजस्थान में खरीद-फरोख्त (विधायकों की) का ‘रेट’ बढ़ गया है। इससे पहले पहली किस्त 10 करोड़ रुपये और दूसरी किस्त 15 करोड़ रुपये थी।

अब यह असीमित हो गई है। सब लोग जानते हैं कौन लोग खरीद-फरोख्त कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरकार की ओर से चौथी बार भेजे गए प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए विधानसभा का पांचवां सत्र 14 अगस्त से बुलाने को मंजूरी दे दी। इससे सत्र बुलाने को लेकर सरकार और राजभवन के बीच कई दिनों से जारी गतिरोध समाप्त हो गया।

गहलोत ने कहा,’मुझे खुशी है कि राज्यपाल ने कल मेरी बात को माना।’ उन्होंने कहा,’ सत्र बुलाने में देरी करने का यह पूरा खेल इसलिये होता है।। 1 जिस तरीके से भाजपा ने हार्स ट्रेडिंग का ठेका ले रखा है, भाजपा की ओर से हमारी पार्टी के लोगों के माध्यम से हार्स ट्रेडिंग हुई, सबको मालूम है।’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं आज फिर कहना चाहूंगा कि कर्नाटक, मध्यप्रदेश के बाद में जिस रूप में राजस्थान पर हमला किया गया है।। 1 राजस्थान में उनको मुंह की खानी पड़ेगी और यहां हमारी एकजुटता है।। 1 सरकार हमारी पूरे पांच साल तक चलेगी.1 इनके तमाम षडयंत्र विफल होंगे और पूरे देश में एक संदेश जाएगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *