फ़िल्म आदिपुरुष को लेकर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण ने कही ये बात

पटना। रिलीज के बाद से ही फ़िल्म आदिपुरुष विवादों में है। फिल्म में डायलॉग्स की भाषा को ‘अभद्र और अपमानजनक’ बताते हुए दर्शकों ने अपनी शिकायतों को सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट किया। कई दूसरे अभिनेता और निर्देशक भी अपनी नाराज़गी जता चुके हैं। इसी क्रम में अब बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण का नाम भी शामिल हो गया है। सोशल मीडिया पर धीरेंद्र कृष्ण का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो फ़िल्म आदिपुरुष की बात करते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री ये कहते सुने जा सकते हैं, ”अभी आज कल कुछ दिनों पूर्व में एक फ़िल्म आई, उसमें हनुमान जी को ऐसा बनाया कि वीर बजरंगबली ही बचाए। हम पूरी तो देखें नहीं पर किसी ने हमें दिखाया तो हमें देखकर इतनी हंसी आई कि अगर हनुमान जी कहीं होंगे और जिन्होंने ये लिखा है, अगर वो फंस गए तो जय-जय सीताराम’।

हालांकि फ़िल्म निर्माताओं ने कुछ डायलॉग्स हटा दिए हैं लेकिन लोगों की सबसे ज़्यादा आपत्ति लंका दहन से पहले हनुमान के किरदार के उस डायलॉग को लेकर है जिसमें वो कहते हैं, “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की और जलेगी भी तेरे बाप की।

फ़िल्म के कुछ अन्य डायलॉग भी काफ़ी चर्चा में हैं। जैसे- एक दृश्य में रावण का एक राक्षस हनुमान से कहता है, “तेरी बुआ का बगीचा है कि हवा खाने चला आया।” वहीं जब रावण को अंगद ललकारते हैं तो बोलते हैं, “रघुपति राघव राजा राम बोल और अपनी आज जान बचा ले वरना आज खड़ा है, कल लेटा हुआ मिलेगा।” फ़िल्म के डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *