उत्तर दिनाजपुर में टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व पंचायत प्रधान बनी निर्दलीय उम्मीदवार

उत्तर दिनाजपुर। कालियागंज ब्लॉक के मालगांव ग्राम पंचायत की तृणमूल की निवर्तमान नीलिमा रॉय ने सीट नंबर 21 पंचायत समिति के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। लेकिन उनकी जगह पार्टी ने किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दे दिया। पार्टी ने इस संबंध में उनसे कोई संवाद भी नहीं किया। बावजूद तृणमूल पार्टी के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बावजूद पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इसलिए वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में पंचायत समिति सीट से चुनाव लड़ रही हैं। इसके अलावा, उनके पति ज्ञानेंद्रनाथ रॉय मालगांव क्षेत्र के तृणमूल अध्यक्ष हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी नीलिमा रॉय को पार्टी ने टिकट नहीं दिया, लेकिन उन्होंने तृणमूल में रहते हुए भी अपना पद छोड़ दिया। उनकी पत्नी और मालगांव ग्राम पंचायत की मुखिया नीलिमा रॉय स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़ी हुईं है। जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, वे पिछले दिनों इलाके में किये गये विकास कार्यों का लेखाजोखा लेकर घर-घर जाकर वोट मांग रही हैं। नीलिमा देवी ने कहा कि जिस तरह से उन्हें प्रचार के दौरान सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। उससे यह निश्चित है कि लोग उन्हें अपना वोट देकर विजयी बनायेंगे।

जलपाईगुड़ी में तृणमूल प्रत्याशी पर चुनाव प्रचार के दौरान हमला

जलपाईगुड़ी। मुख्यमंत्री का जलपाईगुड़ी दौरा व चुनाव प्रचार के दौरान तृणमूल उम्मीदवार पर हमला करने का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगा। घटना सोमवार रात जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी ब्लॉक के बारोघरिया ग्राम पंचायत की धारा 15/161 में घटी। मालूम हो कि तृणमूल प्रत्याशी मृणाल रॉय कार्जी अपने कई समर्थकों के साथ इलाके में चुनाव प्रचार के लिए निकले थे। तृणमूल का आरोप है कि उस वक्त भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल उम्मीदवारों समेत तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया।

यह इलाका हमेशा से ही तृणमूल का गढ़ माना जाता रहा है और तृणमूल प्रत्याशी पर हमले की इस घटना से इलाके में काफी शोर मचा हुआ है। पार्टी कार्यकर्ता तुरंत प्रभावित उम्मीदवारों और तृणमूल कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए धुपगुड़ी ग्रामीण अस्पताल ले आए। प्राथमिक उपचार के बाद वे सभी धुपगुड़ी पुलिस स्टेशन गए। तृणमूल उम्मीदवार मृणाल रॉय कार्जी ने कहा, मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार करने गया था, उसी समय भाजपा के लोग अचानक एक घर में आए और उनके साथ मारपीट की।

मुझे बचाने की कोशिश में पांच अन्य कार्यकर्ता री घायल हो गये। हम पुलिस और चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे। हालांकि, बीजेपी ने आरोपों से इनकार किया है। धुपगुड़ी पश्चिम मंडल भाजपा अध्यक्ष कमलेश सिंह रॉय ने कहा कि उस बूथ पर तृणमूल की जमानत जब्त हो जायेगी। उनका आरोप है कि तृणमूल प्रत्याशी ने नशे में धुत्त कार्यकर्ताओं को लेकर चुनाव प्रचार कर रहे थे। ताकी लोगों में डर बनाया जा सके। लेकिन आम लोगों ने इसका विरोध किया और नोकझोंक हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *