कोलकाता में मकर संक्रांति पर गंगा घाटों पर उमड़े श्रद्धालु

कोलकाता। मकर संक्रांति का महापर्व आज (15 जनवरी) देशभर में पूरे आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर लाखों श्रद्धालु गंगा स्नान करने पहुंचे। गंगा स्नान करने के बाद श्रद्धालुओं ने भगवान की पूजा की और दान-पुण्य किया। कोलकाता, हावड़ा, समेत हर जगह श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। ठंड के बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह और श्रद्धा में कोई कमी दिख रही है। हर जगह भक्तों का तांता लगा रहा।

बता दें कि आज के बाद सभी मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे। इस दिन भगवान सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते हैं। पुण्य की आस में श्रद्धालु सुबह से ही फुलिया बोयरा गंगा घाट पर स्नान करने आ रहे हैं। सुबह से ही पूरा शहर कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। कोहरे को नजरअंदाज कर लोग दूर-दूर से फुलिया बोयरा घाट में स्नान करने आ रहे हैं।

श्री श्री हरिदास स्मृति रक्षा समिति ने इन श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद का आयोजन किया। पिछले दो साल के बाद सुबह से करीब 15000 हजार श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद का आयोजन किया जा रहा है। पिछले दो सालों तक कोरोना के कारण लोगों की भीड़ कम रही। लेकिन इस बार भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *