बंगाल: मिड-डे मील के चावल में मरी मिली छिपकली चूहा, प्रधानाध्यापक, विद्यालयों के उप निरीक्षक सस्पेंड

मालदा। मध्यान्ह भोजन में रखे चावल में मरी हुई छिपकली और चूहे मिलने पर शिक्षा विभाग ने स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक, उप निरीक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही शिक्षा पर्यवेक्षक, संविदा कर्मी स्वप्ना सरकार को हटाने का आदेश दिया गया। घटना मालदा के चांचोल स्थित शौरगाछी विद्यानंदपुर प्राइमरी स्कूल की है। गौरतलब है कि मालदा के चांचोल स्थित विद्यानंदपुर प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को मिड डे मील के स्टॉक किए गए चावल में मरी हुई छिपकली और चूहे पाए गए थे।

इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय निवासियों और अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक के घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। मालदा के जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने इस घटना में बीडीओ की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया और जांच के आदेश दिए। चूंकि प्रारंभिक जांच में ड्यूटी में लापरवाही के आरोप साबित हुए इसलिए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

शिक्षा विभाग के इस निर्देश की अभिभावकों व स्थानीय निवासियों ने सराहना की है। स्कूल के प्रधानाध्यापक समेत दो अन्य को निलंबित कर दिया गया है। विद्यानंदपुर प्राथमिक विद्यालय के अभिभावक अकबर अली ने कहा कि प्रशासन ने उचित कदम उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *