नाग पंचमी पर भगवान शिव का जलाभिषेक करने तारकेश्वर धाम पहुंचे भक्त

हुगली। नागपंचमी के दिन अर्थात सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए तारकेश्वर धाम में रविवार से ही भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। रविवार को शिवभक्त वैद्यबाटी के निमाईंतीर्थ घाट से गंगा जल लेकर कावड़ के साथ तारकेश्वर धाम की ओर निकल पड़े। इस दौरान हुगली जिला पुलिस ग्रामीण की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखे गए। इस दौरान सिंगुर में स्थित श्री बड़ा बाजार लोहापट्टी सेवा समिति, मानव सेवा ट्रस्ट, नालिकुल नटराज युवा संघ, बाबा भूतनाथ सेवा संघ, ठनठनिया कांवरिया सेवा संघ, हरिपाल काशी विश्वनाथ सेवा समिति, पोस्ता के वेस्ट बंगाल यादव समाज सहित कई सामाजिक संस्थाओं को शिवभक्तों की सेवा करते हुए देखा गया।

खूंटीपूजा के साथ श्रीरामपुर में सांसद कल्याण बनर्जी ने की दुर्गापूजा उत्सव की शुरुआत

श्रीरामपुर के आरएमएस मैदान में रविवार को खूंटीपूजा के माध्यम से श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी ने पांच एवं छह पल्ली गोष्ठी एवं व्यवसायी समिति के 110वें दुर्गापूजा उत्सव की शुरुआत की। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस वर्ष आरएमएस मैदान में दुर्गापूजा मंडप को बनारस के प्रेम मंदिर का रूप दिया जाएगा। खूंटी पूजन के बाद अब मंडप निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

खूंटीपूजन के दौरान चांपदानी नगरपालिका के चेयरमैन सुरेश मिश्रा, रिसड़ा नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा, संस्था का सचिव और श्रीरामपुर नगरपालिका के सात नंबर वार्ड के पार्षद व सीआईसी संतोष उर्फ पप्पू सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। मौके पर श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि यह पूजा बड़े स्तर पर की जाती है, इस पूजा को देखने हुगली और आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *