पुलिस व बीएसएफ की कड़ी निगरानी में हुजूर साहेब के मेले में उमड़े भारत-बांग्लादेश व भूटान के पुण्यार्थी

जलपाईगुड़ी। भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ और पुलिस की कड़ी निगरानी में हल्दीबाड़ी हुजूर साहेब मेले में दोनों देशों के लाखों पुण्यार्थियों का हुजूम उमड़ पड़ा। हुजूर साहेब के दरगाह में हर साल लाखों लोग इबादत करते हैं। मेला समिति के सदस्यों की पहल पर हर साल फाल्गुन मास की 5 तारीख को हुजूर साहेब का मेला शुरू होता है। इस मेले को उत्तर बंगाल में सांप्रदायिक सद्भाव के मिलन स्थल के रूप में भी जाना जाता है। दो दिवसीय इस मेले में भारत व बांग्लादेश से लाखों लोग पहुंचते हैं।

इस मेले में नेपाल, भूटान और बांग्लादेश से भी काफी संख्या में लोग आते हैं। मेले के आसपास पुलिस व बीएसएफ की कड़ी निगरानी रहती है। इसके अलावा प्रशासन भी इस मामले को देखता है ताकि पुण्यार्थियों को को कोई परेशानी न हो। दूर-दूर से श्रद्धालु जलपाईगुड़ी होते हुए हुजूर साहेब के मेले के लिए रवाना हो चुके हैं। यह मेला पूरी रात चलता है। मेले में आने वाले दर्शकों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

बीजन नंदी स्मृति रक्षा समिति व अग्रणी संघ की पहल पर मैराथन दौड़ प्रतियोगिता आयोजित

सिलीगुड़ी। बीजन नंदी स्मृति रक्षा समिति व अग्रणी संघ ने रविवार को मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का  आयोजन किया। दौड़ का शुभारंभ सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने किया। यह मैराथन सुबह करीब 9 बजे वार्ड नंबर 35 से शुरू हुई। शुभारंभ कार्यक्रम में मेयर गौतम देव के अलावा संबंधित वार्ड के पार्षद संपा नंदी, मेयर पारिषद व अन्य लोग मौजूद रहे। बताया गया है कि यह मैराथन अग्रणी संघ क्लब परिसर से शुरू होकर 7 किमी की दूरी तय करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *