Dense fog engulfs Howrah, road and rail traffic affected

हावड़ा में छाया है घना कोहरा, सड़क, रेल यातायात प्रभावित

Kolkata Hindi News, कोलकाता। देश के उत्तरी एवं पूर्वी हिस्सों के साथ हावड़ा में भी कोहरे से सड़क और रेल यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। हावड़ा शहर क्षेत्र आज घने कोहरे से ढका हुआ है, जिससे रेल और सड़क यातायात पर इसका व्यापक प्रभाव देखा जा रहा है। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोहरे के कारण कई ट्रेनें धीमी गति से चल रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, ‘बहुत घना कोहरा’ तब होता है जब दृश्यता 0 और 50 मीटर के बीच होती है, 51 और 200 मीटर के बीच ‘घना’, 201 और 500 के बीच ‘मध्यम’, और 501 और 1,000 के बीच ‘हल्का’ होता है। कोहरे के कारण ट्रेन सेवाएं लगातार पिछले कुछ दिनों से प्रभावित हो रहे है। 

Dense fog engulfs Howrah, road and rail traffic affected
हावड़ा में छाया है घना कोहरा, सड़क, रेल यातायात प्रभावित

उत्तर बंगाल में सर्दी का सितम जारी

उत्तर बंगाल में सर्दी का सितम जारी है। सोमवार को मकर संक्रांति की सुबह से ही उत्तर बंगाल सहित पूरा जलपाईगुड़ी जिला कोहरे की आगोश में दिखा. ठंडी हवा चल रही है। जलपाईगुड़ीमें कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है। सुबह से सूरज के दर्शन नहीं हुए हैं।

ग्रामगंज के विभिन्न क्षेत्रों या सड़कों पर हर जगह दृश्य गुणवत्ता कम है। हर दिन कोहरे की तीव्रता बढ़ती जा रही है। सुबह से ही चाय की दुकान पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। सोमवार को जलपाईगुड़ी में न्यूनतम तापमान  11.0 डिग्री सेल्सियस रहा।  मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम: 25.1°सेल्सियस रहने की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *