श्रीरामपुर नगरपालिका क्षेत्र में डेंगू के मामले अब नियंत्रण में : चेयरमैन

हुगली। डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच श्रीरामपुर नगर पालिका के चेयरमैन गिरधारी साहा ने दवा किया कि श्रीरामपुर नगरपालिका क्षेत्र में डेंगू के मामले अब नियंत्रण में है। सिर्फ एक वार्ड में अभी भी डेंगू के कुछ मामले हैं। इसको छोड़कर श्रीरामपुर नगर पालिका क्षेत्र में डेंगू के मामले नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका के तरफ से स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर उनके घर के बाहर और अंदर पूरी तरह से नजर बनाये हुए हैं।

चेयरमैन गिरधारी साहा कि डेंगू जागरूकता से खत्म होगा। इसलिए नगरपालिका अधिक से अधिक जागरूकता का संचार कर रही है। अगर कोई बुखार से पीड़ित है तो उसके रक्त का नमूना संग्रह करके उसे परीक्षण केंद्र में भेजा जाता है। यह रक्त परीक्षण मुफ्त में किया जाता है। सफाई कर्मी युद्ध स्तर पर काम करते हैं। नालियों में गप्पी मछलिया छोड़ी गई जिससे डेंगू का लार्वा तेजी से खत्म होता है।

उन्होंने बताया कि पालिका के 19 नंबर वार्ड में डेंगू के सर्वाधिक मामले थे। जो अब पूरी तरह से नियंत्रण में है। श्रीरामपुर नगर पालिका क्षेत्र में डेंगू के 19 मामले हैं। कुछ बस्ती इलाकों में डेंगू ने तेजी से अपने पांव पसरा था जिसे जागरूकता, साफ़ सफाई कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव और संक्रमितों को तत्काल अस्पताल भेज कर नियंत्रण में लाया गया। पालिका हर संभव प्रयास कर रही है। पालिका के तरफ से फीवर कैंप भी लगाया गया है।

जहां मुफ्त में स्वास्थय जांच की जा रही है। लोगों को सचेत किया जा रहा है। अपने घर की छत पर गमलों या फिर किसी भी जगह पानी न जमने दें। पालिका का सहयोग करे जिससे डेंगू का ख़त्म किया जा सके। घनी आबादी वाली बस्ती मे भी जागरूकता का संचार किया जा रहा है। मिल कारखानों मॉल शॉपिंग सेंटर सार्वजनिक स्थलों पर ख़ास नजर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *