जलपाईगुड़ी: बानरहाट प्रखंड के बिन्नागुड़ी वाइल्ड लाइफ स्कॉयर्ड के वनकर्मियों को रात में हाथियों को खदेड़ने गांव पहुंचने के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। बानरहाट थाना क्षेत्र के दुरामारी चानादीपा इलाके में  देर रात इस घटना के बाद इलाके में भारी तनाव देखा जा रहा है। वनकर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन की खबर मिलते ही बानरहाट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और हालत को काबू में किया।

काफी मशक्क्त के बाद आखिरकार बानरहाट थाने की पुलिस ने वनकर्मियों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस इलाके में आये दिन हाथियों का झुंड खेतों में घुसकर उत्पात मचाते हैं इससे खेतों में लगी फसल बर्बाद हो रही है, इस फसल की भरपाई कौन करेगा, इसलिए उन्होंने वनकर्मियों को बंधक बनाते हुए  विरोध प्रदर्शन किया।

सिलीगुड़ी में माँ केंटीन की शुरुआत : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से गरीब लोगों के लिए ‘माँ केंटीन’ की शुरुआत की गयी है। माँ केंटीन में लोगों को प्रतिदिन 5 रुपये में भर पेट भोजन मिलेगा। सिलीगुड़ी जिला अस्पताल परिसर में आज ‘माँ कैंटीन’ का शुभारंभ हुआ। मेयर गौतम देव ने आज माँ कैंटीन का शुभारम्भ किया। 5 रुपये में भरपुर दाल-अंडा-सब्जी-चावल उपलब्ध कराएगी। इस अवसर पर गौतम देव ने कहा राज्य सरकार की ओर से गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की गयी है। माँ केंटीन इनमें से एक है। उन्होंने कहा माँ केंटीन से लोगों को पांच रुपये में भात, दाल, अंडा, सब्जी भरपेट मुहैया कराया जायेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 11 =