अभिषेक को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ पूरे बंगाल में प्रदर्शन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सेकंड इन कमांड अभिषेक बनर्जी सहित तृणमूल के अन्य नेताओं को दिल्ली में हिरासत में लिए जाने के खिलाफ बुधवार को पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मेदिनीपुर में विरोध प्रदर्शन किया। यहां 60 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सैकड़ो की संख्या में एकत्रित हुए तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया और आगजनी की।

बीरभूम के रामपुरहाट मोड पर सड़क जामकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। इसके अलावा हावड़ा के शिवपुर और बेलूर में विरोध प्रदर्शन हुए हैं। डोमजूर में भी कई जगह तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम करनारेबाजी की और पीएम नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके हैं।उल्लेखनीय हैं कि पश्चिम बंगाल में बकाए की मांग पर तृणमूल कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में दो दिनों तक जंतर मंतर पर धरना दिया था।

मंगलवार को कृषि भवन में केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरी राज सिंह से मुलाकात की योजना थी लेकिन वह दिल्ली से बाहर थे जिसके बाद राज्य मंत्री से मुलाकात की कोशिश तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने की। हालांकि वे भी नहीं मिले। इसके बाद तृणमूल नेताओं ने वहां धरना दिया। बाद में पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया था और दो घंटे तक थाने में रखी थी। इसी के खिलाफ बुधवार को पूरे बंगाल में विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *