Mamata Banerjee

मुख्यमंत्री की सद्भावना रैली की तारीख बदलने की मांग, हाईकोर्ट में याचिका

Kolkata Hindi News, कोलकाता। अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन ही कोलकाता सहित पूरे राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से सद्भावना रैली निकाली जाने के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका लगी है।

वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने याचिका लगाकर मुख्यमंत्री की इस रैली की तारीख बदलने की मांग की है। शुभेंदु का कहना है कि 22 जनवरी पूरे देश के लिए बेहद खास है। राज्य भर में पूजा अर्चना और कई कार्यक्रम पहले से प्रस्तावित हैं।

ऐसे समय में ममता बनर्जी ने नए सिरे से कार्यक्रम की घोषणा करके पूरे राज्य को जाम करने की कोशिश की है ताकि लोग अयोध्या ना जा सकें या पूजा पाठ न कर सके। न्यायमूर्ति हरीश टंडन की खंडपीठ ने इस मामले में याचिका दाखिल करने की अनुमति दी है।

उन्होंने यह भी तर्क दिया है कि बंगाल में हर उस मौके पर दंगा होता रहा है जब पूरे देश में कोई बड़ा धार्मिक अनुष्ठान होता है। इस बार भी बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है इसलिए केंद्रीय बलों की तैनाती की जानी चाहिए। मामले में गुरुवार को ही सुनवाई हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।