बंगाल में आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बैन करने की मांग

कोलकाता। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले नेटफ्लिक्स ने फिल्म की ओटीटी राइट्स खरीदने से इनकार कर दिया। अब खबर आ रही है कि पश्चिम बंगाल में लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गयी है। साथ ही फिल्म को बैन करने की भी मांग की गयी है। इस मामले में आज मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की अदालत में सुनवाई होगी। लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ वकील नाजिया इलाही खान ने याचिका दायर की है।  नाजिया इलाही खान ने आरोप लगाया है कि फिल्म में आर्मी को सही ढंग से पेश नहीं किया गया है। फिलहाल बंगाल का माहौल धार्मिक मुद्दों के लिए अस्थिर है।

ऐसे में फिल्म का गलत असर पड़ सकता है। इसलिए लाल सिंह चड्ढा को बंगाल में बैन कर देना चाहिए। अगर फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगायी जाती है तो सिनेमाघरों में पुलिस बल तैनात किये जाने चाहिए। बता दें कि लाल सिंह चड्ढा आमिर खान की ड्रीम प्रोजेक्ट थी। ऐसे में किसी ने नहीं सोचा था कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर इतना बुरा हाल होगा। आलम यह है कि बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटने के बाद आमिर की फिल्म को अब ओटीटी रिलीज के लिए भी खरीदार नहीं मिल रहे हैं।

रिपोर्ट की मानें तो नेटफ्लिक्स ने भी फिल्म की ओटीटी राइट्स को खरीदने से इनकार कर दिया। ऐसे में अब बंगाल में फिल्म को बैन करने की मांग चिंता की बात है। गौरतलब है कि लाल सिंह चड्ढा फिल्म को पहले ही बॉयकॉट करने की मांग उठी। फिर सिनेमाघरों में लाल सिंह चड्ढा बुरी तरह से पिट गयी। फिल्म ने पहले दिन 11.50 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके बाद फिल्म की कमाई दिन-ब-दिन घटता ही गया। 11 दिनों में लाल सिंह चड्ढा ने सिर्फ 55.89 करोड़ का बिजनेस किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *