दीप्ति शर्मा आईसीसी टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर

नयी दिल्ली। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मंगलवार को जारी आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में शीर्ष तीन प्लेयर में बनी हुई हैं, जबकि आलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान नीचे खिसक गई हैं। मंधाना दक्षिण अफ्रीका त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में सस्ते में आउट होने के बावजूद तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी ताहलिया मैकग्रॉ और बेथ मूनी क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर 612 रैंकिंग अंक पर बनी हुई हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 21 रन बनाने के बाद श्रीलंका की चमारी अथापथु के बराबर आ गई हैं, दोनों शीर्ष 10 में मौजूद हैं। दूसरी ओर, दीप्ति इसी त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में गेंदबाजी में 1/19 विकेट लेने के बावजूद ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर खिसक गई।

स्नेह राणा ने गेंदबाजी रैंकिंग में बढ़त हासिल की है, फाइनल में 2/21 का दावा करने के बाद चार स्थान ऊपर चढ़कर छठे स्थान पर काबिज हैं। इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन 763 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं। टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की उभरती हुए स्पिनर नॉनकुलुलेक म्लाबा केवल 27 मैचों में 753 रैंकिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *