Deepika Padukone || मुंबई आने के बाद करना पड़ा था 4 साल तक स्ट्रगल

Deepika Padukone B’day Special : बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 30 साल की हो गई हैं। दीपिका बी टाउन की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस (Highest Paid Actress) हैं और फिल्मों के अलावा बिजनेस से भी करोड़ों की कमाई करती हैं। युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री का दर्जा पा चुकीं दीपिका कई ग्लोबल ब्रांड्स की अंबेसडर हैं।

अपने फैशन स्टेटमेंट के लिए मशहूर दीपिका पादुकोण खुलकर डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ पर बात करती हैं। उन्होंने कई इंटरव्यू में बताया भी है कि एक ऐसा भी समय था जब वो आत्महत्या के बारे में सोचने लगी थीं। दापिका ‘लिव लव लाफ’ नाम की संस्था भी चलाती हैं ताकि लोगों में मेंटल हेल्थ को लेकर जागरुकता बढ़ सके।

हिमेश के साथ एलबम में नजर आई थीं दीपिका
ओम शांति ओम से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली दीपिका सबसे पहले हिमेश रेशमिया के एलबम नाम है तेरा में नजर आई थीं। फिल्मों में आए हुए उन्हें 18 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। साल 2022 दीपिका के लिए कुछ खास नहीं रहा जबकि पिछले साल शाहरुख खान से साथ पठान फिल्म में बनी उनकी जोड़ी ने कमाल कर दिया। पठान अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है।

बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं दीपिका
दीपिका का जन्म जाने माने बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण के घर 1986 में हुआ। खुद दीपिका भी नेशनल लेवल की बैडमिंटन प्लेयर रही हैं। दीपिका जब एक साल थीं तब अपने परिवार के साथ डेनमार्क से इंडिया वापस आ गईं। उनकी पढ़ाई बेंगलुरु में हुई। मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए दीपिका ने कॉलेज छोड़ दिया। इसी सपने को साकार करने के लिए दीपिका बैंगलोर से मुंबई शिफ्ट हो गईं।

ओम शांति ओम’ से किया बॉलीवुड डेब्यू
करीब 4 साल तक स्ट्रगल करने के बाद 2004 में दीपिका को साबुन का विज्ञापन मिला। 2005 में वो किंगफिशर के कैलेंडर में दिखाई दीं। हिमेश रेशमिया के साथ पॉपुलर एलबम ‘नाम है तेरा’ में नजर आने के बाद भी उन्हें कुछ खास फायदा नहीं हुआ। हालांकि लंबी कद काठी की दीपिका को साल दर साल काम मिलता रहा। 2007 में फराह खान ने उन्हें अपनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में कास्ट किया। दीपिका के लिए ये किसी सपने से कम नहीं था। इस फिल्म में वो शाहरुख खान के अपोजिट थीं।

ओम शांति ओम के लिए दीपिका को बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। ‘पठान’, ‘गहराइयां’, ‘पीकू’, ‘छपाक’, ‘रामलीला’, ‘पद्मावत’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘लव आज कल’ ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, जैसे न जाने कितने किरदारों में दीपिका ने खुद को साबित किया है।

दीपिका की नेट वर्थ 500 करोड़ रुपये

दीपिका पादुकोण मौजूदा समय में इंडिया की सबसे पसंदीदा ब्रांड एंडोर्सर में से एक हैं। वो करीब 25 से ज्यादा ब्रैंड्स का विज्ञापन कर रही हैं। हर विज्ञापन के लिए दीपिका करीब 8 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। 2014 में दीपिका ने अपना फैमिली ऑफिस केए एंटरप्राइजेज खोला और स्टार्टअप में निवेश करना शुरू कर दिया।

उन्होंने एपिगैमिया, फर्लेंको, ब्लू स्मार्ट, बेलाट्रिक्स, एटमबर्ग टेक्नोलॉजीज, फ्रंट रो, मोकोबारा, सुपरटेल्स, नुआ जैसे कुछ स्टार्टअप में निवेश किया है। दीपिका की नेट वर्थ लगभग 500 करोड़ रुपये है। वित्त वर्ष 2016-2017 में उन्होंने 10 करोड़ रुपये टैक्स दिया था। वो भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली एकमात्र बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं।


ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

One thought on “Deepika Padukone || मुंबई आने के बाद करना पड़ा था 4 साल तक स्ट्रगल

  1. Pingback: अच्छे ओटीटी प्रोजेक्ट की तलाश में हैं भूमि पेडनेकर - kolkatahindinews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *