Dead

बंगाल में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नौ महीने से अधिक समय के बाद कोरोनी से संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है। शुक्रवार को एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह मरीज कोरोना वायरस संक्रमण के अलावा कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था। अधिकारी ने बताया, ”इस व्यक्ति को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को उसकी मौत हो गई।” राज्य में आखिरी बार कोरोना से किसी व्यक्ति की मौत गत 26 मार्च को दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार, राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधियों ने मृत व्यक्ति के स्वैब (लार) के नमूने एकत्र किए हैं और उसे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा है।

राज्य में कोरोना संक्रमण के उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या 11 है, जबकि तीन लोगों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। उल्लेखनीय है कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं।

फिलहाल देश भर में संक्रमितों की संख्या 17 हजार से अधिक है। सबसे बुरी स्थिति केरल और कर्नाटक के है जहां नियमित तौर पर मरीजों की संख्या बढ़ रही है और लोगों की मौत भी हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *