दर्शना जरदोश ने साधा ममता पर साधा निशाना, बोलीं- बंगाल में जमीन अधिग्रहण सबसे बड़ी समस्या

कोलकाता। केंद्रीय रेल व कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने आज यहां किसी का नाम लिए बिना ही पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में जमीन अधिग्रहण सबसे बड़ी समस्या है। राज्य को विकास कार्यों में बाधा नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा, रेलवे समेत अन्य क्षेत्रों में केंद्र की कई विकास परियोजनाएं हैं, यदि राज्य सरकार सहयोग करे तो विकास के और बेहतर काम हो सकते हैं।

वे यहां फेडरेशन ऑफ हौजरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (फोहमा) के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा, जहां डबल इंजन की सरकारें हैं, या जिन राज्यों ने हमें सहयोग मिल रहा है, वहां काम तेजी से हो रहे हैं। जरदोश ने कहा, बंगाल में रेलवे के विकास से जुड़ी कई योजनाएं हैं, लेकिन यहां जमीन अधिग्रहण की सबसे समस्या है।

उन्होंने कहा, रेलवे की समीक्षा में मैंने पाया कि सबसे ज्यादा समस्या बंगाल में जमीन की है, राज्य सरकार को इसके लिए नीति बनाने की जरूरत है और सहयोग की जरूरत होती है। जरदोश ने कहा, रेलवे की खाली जमीन पर उद्योग लगाने के लिए 35 साल की लीज पर दिया जाएगा, जो लेना चाहे वह ले सकता है। उन्होंने कपड़ा उद्यमियों को भी आश्वस्त किया कि केंद्र हर मदद को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *