राष्ट्रपति के खिलाफ टिप्पणी को लेकर एनसीडब्ल्यू में बंगाल के मंत्री के खिलाफ शिकायत

कोलकाता। बंगाल भाजपा सांसद सौमित्र खान ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लुक्स पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर राज्य मंत्री अखिल गिरि की शिकायत की है। उन्होंने गिरी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने में हस्तक्षेप करने की मांग की है। पश्चिम बंगाल राज्य सुधार सेवाओं के राज्य मंत्री गिरि ने हाल ही में राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ टिप्पणी की थी। उन्होंने पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में टिप्पणी की, “हम किसी को उनके चेहरे से नहीं आंकते हैं। हम राष्ट्रपति के कार्यालय का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारे राष्ट्रपति कैसे दिखती हैं?”

राज्य भाजपा नेतृत्व ने तुरंत इस मामले पर तृणमूल को घेरा स्थानीय थाने में गिरि के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। इसके तुरंत बाद, खान ने एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष को अपना पत्र भेजकर गिरी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने में हस्तक्षेप करने की मांग की। उन्होंने एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष से यह सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया है कि गिरि को भी पश्चिम बंगाल विधानसभा के सदस्य के रूप में उनकी कुर्सी से बर्खास्त किया जाए।

खान ने अपने पत्र में कहा कि राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू 140 करोड़ भारतीयों के लिए सर्वोच्च सम्मानित शख्सियत हैं। खान के पत्र में लिखा है, “यह हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान है। यह हमारे संवैधानिक ढांचे का अपमान है और यह अपमान सभी 140 करोड़ भारतीय नागरिकों का है।”

उन्होंने यह भी बताया है कि यह मुद्दा न केवल महिलाओं के सम्मान से जुड़ा है बल्कि इस तरह के शब्द बोलने वाले लोगों की मानसिकता को भी दर्शाता है। रिपोर्ट दर्ज होने तक इस मामले में तृणमूल कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *