दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने सांसदों के निलंबन पर जताया विरोध, शहर में निकाली गई विरोध रैली

सिलीगुड़ी। दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस ने संसद से विपक्षी सांसदों के निलंबन के विरोध में सिलीगुड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। शनिवार दोपहर सिलीगुड़ी दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष पापिया घोष, जिला चेयरमैन आलोक चक्रवर्ती, अनुभवी तृणमूल नेता व सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रंजन सरकार ने सांसदों के निलम्बन को लोकतंत्र की हत्या बताया। 13 दिसंबर को विपक्ष द्वारा अमित शाह के खिलाफ सवाल उठाने के बाद तृणमूल के सांसदों को निलंबित कर दिया गया था।

साथ ही संसद में घुसपैठ को लेकर सवाल उठाने पर करीब 146 सांसदों को निलंबित किया गया है, जिससे संसद विपक्ष विहीन हो गया है। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उसमें तृणमूल कांग्रेस के संसद भी शामिल है। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने इसे मोदी सरकार की तानशाही बताया। शनिवार को सिलीगुड़ी में तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने इसके विरोध में एक विरोध जूलूस भी निकाला। यह जुलूस बाघा जतिन पार्क से शुरू होकर सिलीगुड़ी शहर के मुख्य मार्ग की परिक्रमा किया।

उत्तर बंगाल विज्ञान केंद्र में आकाश अवलोकन कार्यक्रम का आयोजन

सिलीगुड़ी। हर साल की तरह इस साल भी उत्तर बंगाल विज्ञान केंद्र में आकाश अवलोकन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दूरबीन से चंद्रमा से लेकर आकाश में विभिन्न ग्रहों को देखा जा सकता है। इस पर कई लोग काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हालाँकि, इस कार्यक्रम को देखने के लिए आगंतुकों को कोई अतिरिक्त पैसा नहीं देना होगा। शाम होते ही विज्ञान केंद्र पर बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की भीड़ लग जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *