दंगल || बृजभूषण मामले में नाबालिग के पिता के बयान बदलने पर विनेश ने कही ये बात

नयी दिल्ली। बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ कथित यौन उत्पीड़न के मामले में नाबालिग पहलवान के पिता के बयान बदलने पर विनेश फोगाट ने निराशा ज़ाहिर की है। बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ बीते 28 अप्रैल को दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दो एफ़आईआर दर्ज कराई गई थीं। इनमें से एक एफ़आईआर में छह पहलवानों ने अपने साथ हुए यौन शोषण को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी।

वहीं, दूसरी एफआईआर में एक नाबालिग बच्ची की ओर से यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसी एफआईआर में उनके ख़िलाफ पोक्सो क़ानून की धाराएं लगाई गई थीं। इसके बाद भी अब तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। इसी मांग को लेकर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत कई पहलवान पिछले कई हफ़्तों से गिरफ़्तारी की मांग कर रहे थे।

लेकिन बीते गुरुवार नाबालिग़ लड़की के पिता ने कहा है कि उन्होंने और उनकी लड़की ने बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ “कुछ गलत आरोप” लगाए थे। इसके बाद विनेश फोगाट की ओर से दो ट्वीट किए गए हैं, जिनमें वह अपनी हताशा जताती दिखीं हैं।

उन्होंने लिखा है – “डर और भय के माहौल में क्या बेटियों को इंसाफ मिल पाएगा? ये बेटियाँ एक-एक करके हिम्मत ना हार जायें इंसाफ़ की इस लड़ाई में हो रही देरी के कारण?” हालांकि, इस मामले में आए इस नए पड़ाव पर अब तक साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया की ओर से ट्वीट नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *