दंगल जारी | साक्षी मलिक ने आंदोलन छोड़ने की खबर को बताया गलत

नयी दिल्ली। पहलवान साक्षी मलिक ने उन खबरों को गलत बताया है जिनमें कहा जा रहा था कि वे आंदोलन छोड़ रही
हैं। एक ट्वीट कर मलिक ने कहा, “ये खबर बिलकुल गलत है इंसाफ़ की लड़ाई में ना हम में से कोई पीछे हटा है, ना
हटेगा। सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी ज़िम्मेदारी को साथ निभा रही हूँ। इंसाफ़ मिलने तक। इससे पहले भारतीय मीडिया में ख़बर चलाई जा रही थी कि साक्षी मलिक अब पहलवानों से आंदोलन से हट गई हैं।

कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए आंदोलन कर रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है। वे अपने ऊपर लगे आरोपों का लगातार खंडन करते रहे हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही थी कि साक्षी मलिक ने आंदोलन से पीछे हटने का फैसला किया है।

मलिक ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “हम इस लड़ाई से ना पीछे हटे हैं और ना पीछे हटेंगे, इंसाफ़ मिलने तक ये लड़ाई जारी रहेगी। गृहमंत्री अमित शाह से हमारी मुलाकात हुई, हमने बातचीत की लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। हमारी यही मांग थी कि अभियुक्त पर गंभीर आरोप लगे हैं और उसे गिरफ़्तार किया जाए।”

“हमारी सिर्फ़ बात हुई है लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. मैं, विनेश और बजरंग तीनों एक हैं और जब तक इस आंदोलन में इंसाफ़ नहीं मिल जाता तब तक एक ही रहेंगे।” मीडिया रिपोर्ट्स में सोमवार को दावा किया जा रहा था कि पहलवान अपनी रेलवे की नौकरी पर लौट आए हैं और प्रदर्शन से हट गए हैं। लेकिन साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने इन दावों का खंडन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *