आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा

मेष: आज का दिन कार्य-संपादन की दृष्टि से बहुत अच्छा जाने वाला है। आपके सोचे हुए बकाया काम पूरे होंगे, नए काम को भी ढंग से कर पाएंगे। अपनी कार्य-पद्धति में आप हल्का सा बदलाव कर लेने से ही काम की गुणवत्ता बढ़ जाएगी। आर्थिक पक्ष भी ठीक-ठीक रहेगा। किए हुए हर काम का पूरा फल मिलेगा।

वृषभ: समय सुधार पर है और कोई भी बाधा काम-काज को रोक नहीं पाएगी। आजीविका के क्षेत्रों में बहुत बड़ा परिवर्तन आ सकता है, उसकी पृष्ठभूमि बननी शुरु हो गई है। ऋणों का दबाव बहुत ज्यादा रहेगा परंतु पुनर्भुगतान भी समय पर कर पाएंगे। साझेदारों के बीच में आपसी संदेह हो सकता है। व्यवसाय में बढ़ोत्तरी होगी।

मिथुुन: आर्थिक स्थितियों को लेकर थोड़ा तनाव सा रहेगा। थोड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है परंतु आपको आवश्यकता बहुत ज्यादा रहेगी। लेन-देन को लेकर कोई विवाद हो सकता है। बाहर के शहरों की यात्रा नहीं करें। यद्यपि अन्य शहरों से लाभ प्राप्ति हो सकती है। किसी समारोह में भाग लेने का अवसर मिल सकता है।

कर्क: समय लाभ का बना हुआ है। आपका सोचा हुआ हर काम लाभदायक हो सकता है। आर्थिक लाभ के लिए काम-काज की पद्धति में संशोधन लाभ दे सकता है। खर्चों को घटाने का उपाय काम करेगा। भागीदारी के मामलों में लाभ होगा। साझा भाव से किया हुआ कोई भी काम इन दिनों सफल रहेगा।

सिंह: आपके छोटे-छोटे काम बनने से आत्म-विश्वास बहुत बढ़ जाएगा। आज किसी खास व्यक्ति की मदद मिलेगी जो कि व्यवसाय में लाभदायक होगी। कानूनी मामले भी हल हो सकते हैं। जमीन-जायदाद के मामले में आपसी असहमति रहेगी। संतान को लेकर आपका मन प्रसन्न रहेगा, उन्हें अपनी नौकरी या व्यवसाय में लाभ होगा।

कन्या: आज का दिन बहुत शुभ जाने वाला है। बड़े लोगों से मिलना होगा और आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। आज ना केवल आपकी आय बढ़ेगी बल्कि आपकी पूछ भी बढ़ेगी। आपके बारे में लोगों की राय सुधर रही है।

तुला: आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं। आज काम-काज काफी रहेगा बल्कि और भी विस्तार कर लेंगे। किसी कार्यक्रम के कारण ही आवागमन ज्यादा रहेगा। भाग-दौड़ में भोजन का भी ख्याल नहीं रहेगा। किसी बकाया चल रहे काम में आप अच्छा निर्णय कर लें तो शुभ परिणाम आ सकते हैं।

वृश्चिक: आज का दिन बहुत शुभ है जब सोचे हुए अधिकांश काम बन जाएंगे किसी खास एक काम में अनचाही बाधा आ रही है। तकनीकी कौशल के लिए आप किसी व्यक्ति को अपने साथ जोड़ सकते हैं। आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा है परंतु कोई ना कोई मददगार आपके कठिन समय को पार लगाने में मदद करेगा।

धनु: भूमि या भवन संबंधी विवाद उभरकर सामने आ सकते हैं। वाहन संबंधी कोई गतिविधि कर सकते हैं। आप अपने शहर से बाहर काम-काज का विस्तार करेंगे और उससे थोड़ा बहुत लाभ हो सकता है। घर में उत्साह का माहौल रहेगा और आप थोड़े दिन के लिए अपनी समस्या भूल जाएंगे।

मकर: आज का दिन बहुत शानदार जाने वाला है। आपके काम-काज की बहुत प्रशंसा होगी। अपने काम को अच्छी तरह से कर लेने के प्रयास सफल होंगे। दैनिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी कारोबारी यात्रा लाभ दे सकती है। आपके प्रभावक्षेत्र में काफी वृद्धि होगी, रुका हुआ भुगतान भी मिल सकता है। एक जगह टिककर काम नहीं कर पाएंगे।

कुंभ: दिनभर बहुत अच्छा जाएगा। व्यवसाय के लिए भी आज दिन बहुत अच्छा है परंतु किसी मामले में भ्रांति रहेगी और मन परेशान रहेगा। चुगली जैसी बातों से आप दूर रहेें, किसी को अनावश्यक जगह भी ना दें। साझा काम में लाभ होगा, भरोसे के लोग आपकी मदद करेंगे। यदि प्रेम संबंध हैं तो दिन बहुत अच्छा जाएगा।

मीन: आज कार्य-संपादन उच्चकोटि का रहेगा। तात्कालिक लाभ भी शानदार होगा या तो अर्थ लाभ होगा या प्रशंसा मिलेगी। किसी महत्वपूर्ण काम में रुकावट बनी रहेगी और बिना किसी की मदद से आप उसे नहीं कर पाएंगे। सामाजिक कार्य में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और किसी सार्वजनिक मंच पर आपका सम्मान हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *