सचिन के 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं कोहली : पठान

नई दिल्ली : पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा है कि भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली अपनी काबिलियत और फिटनेस के दम पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं। इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, “मुझे भरोसा है कि 100 शतक, वो इस पर भले ही बात नहीं कर रहे हों, लेकिन हर कोई जानता है कि सचिन के बाद अगर कोई यह कर सकता है तो वो कोहली हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, “उन्होंने बहुत कम समय मे काफी कुछ हासिल किया है। मुझे उम्मीद है कि जो खिलाड़ी 100 शतकों के रिकार्ड को तोड़ेगा तो वो भारतीय हो। विराट के पास वो काबिलियत और फिटनेस है, जो उस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी अहम है।” 31 साल के कोहली ने अभी तक 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाए हैं। उन्होंने 248 वनडे मैचों में 43 और 86 टेस्ट मैचों में 23 शतक लगाए हैं।

सचिन ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाए हैं। पठान ने कहा, “मुझे लगता है कि कोहली उस 100 के आंकड़े से 30 पीछे हैं। मुझे उम्मीद है कि संन्यास लेने से पहले वो यह हासिल कर लेंगे। मुझे उम्मीद है कि यह लक्ष्य उनके दिमाग में होगा।” भारत को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे पर कोहली का प्रदर्शन टीम के लिए काफी मायने रखेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =