बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में बुधवार को शपथ लेंगे सीवी आनंद बोस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में सीवी आनंद बोस बुधवार को शपथ लेंगे। उनके नाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही उन्हें फोन कर बधाई दे चुकी हैं। बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सीवी आनंद बोस मंगलवार की रात को ही कोलकाता आ रहे हैं। कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव बुधवार को राजभवन में उन्हें शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में वर्तमान राज्यपाल ला गणेशन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी, विपक्ष के राज्य नेता शुभेंदु अधिकारी और राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य उपस्थित रहेंगे। प्रदेश के कई सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे। सभी महत्वपूर्ण विभागों के सचिव भी होंगे।

बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नामांकित होने के नाते, सीवी आनंद बोस ने राज्य के लिए एक संदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि एक महान राज्य है। पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए उपयोगी होना बहुत अच्छा लगता है। मैं राज्यपाल के पद को कोई बड़ा पद नहीं मानता। बल्कि यह राज्य के लोगों के विकास के लिए खुद को समर्पित करने का अवसर है। साथ ही उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में कहा कि मैं ममता बनर्जी को एक सम्मानित और निर्वाचित मुख्यमंत्री के रूप में देखता हूं।

मैं खुले मन से उनके साथ निष्पक्ष होकर काम करूंगा।राज्यपाल और मुख्यमंत्री संविधान के दायरे में रहेंगे तो कोई दिक्कत नहीं होगी। तृणमूल ने भी राज्यपाल के इस बयान का स्वागत किया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नए राज्यपाल संविधान के मुताबिक निष्पक्ष होकर काम करेंगे। हालांकि, राज्य के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नए राज्यपाल पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नक्शेकदम पर चलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *