मुम्बई में ‘काऊ हग डे’ का आयोजन 14 फरवरी को

काली दास पाण्डेय, मुंबई। भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया (AWBI) की पहल का स्वागत करते हुए ‘गऊ भारत भारती’ के संपादक संजय अमान ने भारतवर्ष के समस्त नागरिकों को वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) को ‘काऊ हग डे’ (COW HUG DAY) के रूप में मनाने का आह्वान किया है। संजय अमान ने कहा है कि बोर्ड का यह एक शानदार कदम है सभी गौ वंश से सम्बंधित संस्थाओं को इस का स्वागत करते हुए बड़े पैमाने पर गौशालाओं और सार्वजानिक स्थानों पर 14 फ़रवरी को ‘काऊ हग डे’ कार्यक्रम का आयोजन कर एक नई परंपरा की शुरुआत करते हुए लोगों को जोड़ना चाहिए खासकर युवा वर्ग को।

उन्होंने आगे कहा कि ‘गऊ भारत भारती’ के तत्वाधान में 14 फ़रवरी को विलेपार्ले, मुम्बई स्थित सन्यास आश्रम में ‘काऊ हग डे’ को समर्पित एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। विदित हो कि एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया, पशु कल्याण कानूनों पर एक वैधानिक सलाहकार निकाय है और देश में पशु कल्याण को बढ़ावा देता है।

बोर्ड पिछले 60 वर्षों से देश में पशु कल्याण आंदोलन का चेहरा रहा है। अपनी सेवाओं के माध्यम से, बोर्ड यह सुनिश्चित करता है कि देश में पशु कल्याण कानूनों का पालन किया जाए साथ ही साथ पशु कल्याण संगठनों को अनुदान प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *