Nitin Gadkari

गांव, गरीब, किसानों के विकास के बिना देश प्रगति नहीं कर सकता: गडकरी

जबलपुर (मप्र) : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर क्षेत्र में 2,367 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

गडकरी ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा जबतक देश के गांवों, गरीबों, मजदूरों और किसानों का विकास नहीं होगा तब तक देश प्रगति नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय ने न केवल सड़कें बनाई हैं, बल्कि पानी को इकट्ठा करने के लिए तालाब भी बनाए हैं जिससे जल संरक्षण भी होगा।

” बतक गांव, गरीब, मजदूर तथा किसान का विकास नहीं होगा तब तक देश प्रगति नहीं करेगा। भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ‘स्मार्ट’ शहर के साथ ‘स्मार्ट’ गांव विकसित करने की जरूरत है और इसमें सड़कों की अहम भूमिका है।”

कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी. डी. शर्मा, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार, फग्गन सिंह कुलस्ते और राज्य के मंत्री राकेश सिंह तथा प्रहलाद सिंह पटेल भी उपस्थित रहे।

गडकरी ने टीकमगढ़-झांसी मार्ग पर जामनी नदी पर 43 करोड़ रुपये की लागत वाले पुल, 148 करोड़ रुपये के दो लेन के चंदिया घर से कटनी बाईपास और बमीठा से खजुराहो तक 73 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन की सड़क को चौड़ा करने की परियोजना का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन परियोजनाओं से कृषि, पर्यटन, उद्योग और कोयला क्षेत्रों को लाभ होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *