पटना : बिहार में भी कोरोना संक्रमण का माला बढता ही जा रहा है। इस बीच पटना शहर स्थित नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 75 वर्षीय एक महिला की सोमवार को मृत्य हो जाने के साथ प्रदेश में इस रोग से मरने वालों की संख्या बढकर अब नौ हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि वैशाली जिला के जंदाहा गांव निवासी उक्त महिला फेफडे के कैंसर रोग से पीडित थीं और 14 मई को उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था।

सोमवार दोपहर उनकी मौत हो गयी। गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण से अबतक कुल नौ मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें पटना एवं वैशाली में दोश्रदो तथा मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, सीतामढी एवं खगडिया जिले में एकश्रएक व्यक्ति शामिल हैं।  बिहार में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 97 नये मामलों के प्रकाश में आने के साथ ही प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या अब बढकर 1423 हो गयी है, जिनमें 652 प्रवासी मजदूर शामिल हैं।

इन जिलों से आए हैं नये मामले

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 97 नये मामले जो सोमवार को प्रकाश में आए हैं, उनमें गोपालगंज के 31, बेगूसराय के 14, मुंगेर के 07, सुपौल के 06, नालंदा एवं मुजफ्फरपुर के 05-05, भागलपुर, मधुबनी एवं वैशाली के 04श्र04, सारण के 03, अरवल, भोजपुर एवं कटिहार के 02-02 तथा नवादा, पूर्णिया, पटना, नालंदा, सीतामढी, शिवहर एवं कैमूर के एक-एक मामले शामिल हैं।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 7 =