बंगाल में डेंगू के साथ डराने लगा कोरोना भी, तीन दिनों में तीन लोगों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बारिश की शुरुआत के साथ ही डेंगू का संक्रमण बढ़ने की वजह से स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ा हुआ है। इस बीच जानलेवा कोरोना भी डराने लगा है। बर्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तीन दिनों में कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है। अस्पताल ने बताया कि इन तीनों को अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं। डेंगू से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में इस बार कोरोना से मौत ने स्वास्थ्य विभाग के माथे पर बल ला दिया है। मेडिकल कॉलेज के सूत्रों के मुताबिक, रविवार शाम से मंगलवार सुबह तक इन तीन दिनों में तीन कोरोना मरीजों की मौत हो गयी। भतार निवासी नाडु सिंह (60) को कुछ दिन पहले भर्ती कराया गया था। रविवार शाम उनका निधन हो गया। वह लंबे समय से किडनी की समस्या से पीड़ित थे। अस्पताल में हुए कोरोना टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसी तरह से दीवानदिघी इलाके के निवासी सुधीर कुमार खां (60) को भर्ती कराया गया था। सोमवार को उनका निधन हो गया। कुछ दिन पहले ही उसे मेडिकल कॉलेज में दाखिला मिला था। बाद में उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बीरभूम के किरनाहार के युवक तैयब शेख (25) की मंगलवार सुबह मौत हो गयी। उन्हें बोलपुर उप-जिला अस्पताल से बर्दवान मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। उनके शरीर में गत 28 जुलाई को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बर्दवान मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल कौस्तव नाइक ने दावा किया, ”तैयब को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। एन्सेफलाइटिस की भी शिकायत थी।”

बर्दवान मेडिकल कॉलेज का राधारानी विभाग कोरोना उपचार प्रदान करता है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक फिलहाल वहां 14 मरीज भर्ती हैं। बर्दवान मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक तापस घोष ने कहा, ”अगर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती है तो भी हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। सैकड़ों कोविड बेड के अलावा कोविड आईसीयू, सीसीयू समेत सभी व्यवस्थाएं तैयार हैं।” उन्होंने आम जनता को सतर्क रहने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *