कूचबिहार : रास मेले में 200 करोड़ रुपये का हुआ कारोबार 

कूचबिहार। कूचबिहार रास मेला का समापन 27 नवंबर को हुआ। आज भांगा मेला भी जोर शोर से चल रहा है। इस बार रास मेले में कारोबारियों ने करीब 200 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। मेले में शुरू से ही लोगों की काफी भीड़ नजर आ रही थी। कोरोना की स्थिति के चलते पिछले दो साल से मेले के व्यापारी मायूस थे, लेकिन इस बार व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान देखे गए। आज भांगा मेले में सुबह से ही लोगों की काफी भीड़ उमड़ी। सुबह से ही विभिन्न स्टालों और दुकानों में बिक्री का सिलसिला चल रहा है।

नदी से अवैध रूप से बालू निकालने के आरोप में बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त : नदी से अवैध रूप से बालू निकालने के आरोप में सोमवार को कालचीनी थाने की पुलिस ने बालू लदे दो ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। पुलिस ने कालचीनी प्रखंड के पाना व बसरा नदी से दो ट्रैक्टर जब्त किए। पुलिस सूत्रों के अनुसार गुप्त सूत्रों के आधार पर इन दोनों नदियों में छापेमारी की गयी और उचित दस्तावेज नहीं होने पर दो वाहनों को जब्त कर लिया गया। कालचीनी थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

बालुरघाट संशोधनागार में विचाराधीन कैदी की मौत: बालुरघाट संशोधनागार में गोयालपोखर थाने के एक विचाराधीन कैदी की मौत हो गयी। घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे एवं जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीँ मृत कैदी के परिजनों तथा ग्रामीणों ने इलाज के अभाव में कैदी की मौत होने का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। घटना को लेकर पूरे दक्षिण साहापुर इलाके में भारी तनाव देखा जा रहा है। गोयालपोखर थाने के पुलिस सूत्रों के अनुसार मृत आरोपी गोयालपोखर थाने के दक्षिण साहापुर इलाके का रहने वाला है। उसका नाम मनीरुल इस्लाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *