कूचबिहार : उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों के साथ उत्तर बंगाल एमएसई फैसिलेशन काउंसिल की बैठक

कूचबिहार। उत्तर बंगाल एमएसई फैसिलेशन काउंसिल ने उद्योग को गति देने के लिए उद्यमियों के साथ बैठक की। बैठक आज कूचबिहार शहर के लैंसडाउन हॉल में हुई। बैठक में जिलाधिकारी पवन कादियान, उत्तर बंगाल एमएसई फैसिलिटेशन काउंसिल सदस्य वित्त परिषद संजय टेबरीवाल के अलावा कूचबिहार जिले के उद्यमी शामिल हुए। कूचबिहार जिले में कई लघु उद्योग पहले ही विकसित हो चुके हैं। कई और लघु उद्योग स्थापित करने की योजना पर काम चल रहा है।

राज्य सरकार की पहल के तहत अंडा उत्पादन के लिए मेखलीगंज में मुर्गी फार्म बनाया जा रहा है। इसके लिए ढांचागत निर्माण कार्य शीघ्र पूरा होने पर इस वर्ष के अंत से वहां अंडा उत्पादन की संभावना है। साथ ही रसोई गैस की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन डालने का काम भी बहुत जल्द शुरू होने वाला है। आज की बैठक से यह बात सामने आई कि उस काम को शुरू करने के लिए कई सहयोगी उद्योग विकसित किए जाएंगे।

साथ ही कृषि क्षेत्र में औद्योगिक विकास की भी काफी संभावनाएं हैं। स्थानीय उद्यमियों के अलावा बाहर से उद्यमियों को लाने के लिए पूर्व में भी बैठकें हो चुकी हैं। जिलाधिकारी पवन कादियान ने कहा कि आने वाले दिनों में भी ऐसा किया जाएगा। संजय तेबरीवाल ने कहा कि, “अगले 2 से 3 वर्षों में, कूचबिहार औद्योगिक विकास में एक बड़ा बदलाव देखेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *