प्रतीकात्मक फोटो साभार गूगल

कूचबिहार। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले से सटे भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल सीमांत के जलपाईगुड़ी सेक्टर के तहत 98वीं बटालियन बीएसएफ के बीओपी बी. एस. बारी के सैनिकों ने दो बांग्लादेश नागरिकों सहित एक भारतीय दलाल को पकड़ा है। बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। जानकारी के अनुसार, पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम मंजूर आलम (18) और नूर आलम (19) है। दोनों बांग्लादेश के जिला बलियाडांगी का निवासी है। जबकि गिरफ्तार दलाल का नाम पुशनाथ रॉय (26) है।

वह पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले का निवासी है। तीनों को मेखलीगंज अस्पताल इलाके से उस समय पकड़ा गया जब भारतीय दलाल बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से बाइक पर बैठाकर सिलीगुड़ी ले जा रहा था। तीनों को जब्त बाइक के साथ आगे की कार्रवाई के लिए मेखलीगंज थाने को सौंप दिया गया है। इसके अलावा, 3 से 5 अगस्त तक उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाया है।

इस अभियान में 49 मवेशी, 551 बोतल कफ सिरप, 8 किलो कछुआ का चमड़ा और अन्य प्रतिबंधित सामग्री जब्त किया है। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत 11 लाख 75 हजार 844 रूपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा के जवानों ने उस समय जब्त किया है जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =