कोर्ट पर टिप्पणी को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ अवमानना का मामला

Kolkata Hindi News, कोलकाता। शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को लेकर लगातार सवाल खड़ा कर रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मामला दाखिल हुआ है। उन पर अदालत की अवमानना का केस वरिष्ठ अधिवक्ता विकास रंजन भट्टाचार्य ने दाखिल किया है। भट्टाचार्य ने गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ का ध्यान इस ओर आकर्षित किया।

उन्होंने अनुरोध किया है कि अदालत को इस मामले में स्वतःस्फूर्त कार्रवाई करनी चाहिए।विकास ने गुरुवार को कहा, ”आपराधिक टिप्पणियां की जा रही हैं। अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो हर कोई अदालत पर हंसेगा।” ममता कह रहे हैं कि हाई कोर्ट के फैसले पर भाजपा का असर है।

विकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि न्यायाधीश अपने विवेक और कानून के मुताबिक कार्य करते हैं। लेकिन पूरा हाई कोर्ट बिक गया, यह टिप्पणी क्यों? कोर्ट का अपमान हो रहा है।

मुख्य न्यायाधीश शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने कहा कि इस संबंध में एक हलफनामा दिया जाना चाहिए।उल्लेखनीय है कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में 26 हजार लोगों की नौकरी रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले पर ममता बनर्जी ने लगातार सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा के कहने पर फैसला सुनाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *