शेयरस्किल कक्षाओं के युवा विद्यार्थी शिक्षकों का अभिनंदन

कोलकाता। एक कहावत है कि किसी को सिखाने से आप बेहतर सीखते हैं। तो किसी मित्र को कोई कौशल सिखाने से बेहतर क्या है? ठीक उसी तरह, भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने स्टूडेंट शेयरस्किल क्लासेस के एक और संस्करण का समापन किया और कौशल साझा करने की कला को स्वीकार करने के लिए यह तृतीय बार शेयर-स्किल 3.0 कक्षाओं के सम्मान की मेजबानी की।

24 अप्रैल को सुबह 10:30 बजे से जुबली हॉल में समारोह का आयोजन किया गया। यह समारोह उन युवा छात्र शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था जिन्होंने एक्सेल, एंकरिंग, स्केटिंग, ग्राफिक डिजाइन और स्केचिंग जैसे विभिन्न कौशल सिखाने और सीखने में योगदान दिया था। समारोह की शुरुआत विद्यार्थियों को दिखाए गए एक वीडियो से हुई जिसमें शेयर स्किल कलेक्टिव में कक्षाओं के अंश शामिल थे और समग्र वातावरण में अपने साथियों से सीखने में छात्रों की उत्साही भागीदारी को दर्शाया गया था।

रेक्टर और छात्र मामलों के डीन प्रो. दिलीप शाह ने विद्यार्थियों को संबोधित किया और शेयर-स्किल 3.0 पर अपने विचार साझा किए और बताया कि कैसे इसने उन सभी कौशलों को पेश किया जो एक ही समय में प्रासंगिक और ट्रेंडिंग थे। उन्होंने छात्रों को उनकी रुचि के अनुकूल नई गतिविधियाँ सीखते रहने के लिए प्रोत्साहित किया और इसके साथ ही प्रमाणपत्रों का वितरण भी शुरू हो गया। प्रत्येक प्रतिभागी को सीखने और उसके परिणामस्वरूप आगे बढ़ने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया गया।

प्रदर्शन के बीच में क्रिसेंडो के सदस्यों द्वारा एक मधुर प्रस्तुति, शेयर स्किल 4.0 में स्वर सिखाने जा रही है। विद्यार्थियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बाद में, छात्र शिक्षकों को अन्य सभी छात्रों को उनके उत्कृष्ट मार्गदर्शन और समर्थन के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। सभी प्रमाणपत्र सौंपे जाने के साथ, शेयर स्किल कक्षाओं के एक और संस्करण की घोषणा की गई जिसका नाम “शेयर-स्किल 4.0” रखा गया। गायन, घुड़सवारी, डूडलिंग, डीजे कक्षाएं, वीडियो-संपादन, शास्त्रीय नृत्य और शेयर बाजार की बिल्कुल नई कक्षाएं शुरू करना। अंत में सभी को बधाई दी गई और सभी के चेहरों पर गर्व और कुछ सीखने का जज्बा रहा। रिपोर्ट पूजा डबराई और फोटोग्राफी अर्पिता बिस्वास ने किया। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ. वसुंधरा मिश्र ने।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *