सड़क हादसे में कॉलेज छात्रा की मौत, एक और छात्रा की हालत गंभीर, स्थानीय लोगों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग 81 को जाम

मालदा। परीक्षा देने जा रही एक कॉलेज छात्रा की निजी बस की चपेट में आने से मौत हो गयी। जबकि कॉलेज की एक अन्य छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गयी। घटना सोमवार दोपहर मालदा के चांचल थाने के गोविंदा पाड़ा इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 81 पर हुई। दुर्घटना में घायल छात्रा की हालत गंभीर होने पर उसे मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। घटना को लेकर गुस्साए स्थानीय लोगों ने नेशनल हाईवे 81 को जाम कर दिया। पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार मृत छात्रा का नाम शमीम मिनारा परवीन (21) व घायल छात्रा का नाम मुस्कान आरजू (21) है।

वह गौड़बंग विश्वविद्यालय अंतर्गत चाचल कॉलेज मालदह के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा देने जा रही थी। अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही थी, लेकिन गोविंदपाड़ा इलाके में अचानक एक तेज रफ्तार निजी बस ने चलती बाइक को सामने से टक्कर मार दी। परीक्षार्थी शमीम मीनारा परवीन बस के पहिए के नीचे लुढ़क गई। घटना में शमीम मीनारा की वहीं मौत हो गई। स्थानीय निवासी एक अन्य घायल छात्रा मुस्कान आरजू को बचाने के लिए दौड़े और उसे अस्पताल ले गए, उसे गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 81 की जर्जर हालत के कारण अक्सर यह सड़क दुर्घटना होती रहती है। स्थानीय लोग राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए विरोध में शामिल हुए। स्थानीय निवासियों का कहना है कि कई निजी बसें और अन्य वाहन समसी से चांचल की ओर तेज गति से चलते हैं, जिससे अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। स्थानीय निवासी लाल मोहम्मद ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की उदासीनता के कारण आज छात्र की मौत हो गई। साथ ही इस मार्ग पर कई निजी बसें तेज गति से चलती हैं, जिसके कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

पैदल चलने वालों की मौत हो रही है। चांचोल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य अजीत बिस्वास ने कॉलेज छात्रा की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि यह बहुत ही दुखद हादसा है। एक छात्रा को इस तरह खोने की हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे। और एक अन्य घायल छात्रा के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करता हूँ जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। चांचल थाने की पुलिस ने निजी बस के चालक को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *