कोयला तस्करी मामलाः ममता सरकार में मंत्री मलय घटक को ED की नोटिस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला तस्करी का मामला एक बार फिर तूल पकड़ता जा रहा है। कोयला तस्करी मामले में ममता कैबिनेट के कानून मंत्री मलय घटक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है। उन्हें 29 मार्च को दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय बुलाया गया है, इसके आलावा 23 मार्च को उनके निजी सहायक को दिल्ली के ईडी दफ़्तर बुलाया गया है, हालांकि इस संबंध में संपर्क करने पर मंत्री ने कहा कि फिलहाल उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है।

निगम के कई पार्षद भी ईडी के रडार पर

दूसरी ओर, ईडी ने दावा किया कि नोटिस मंत्री के ईमेल पर भेजा गया। वहीं, दावा किया जा रहा है कि आसनसोल नगर निगम के कई पार्षद भी ईडी के रडार पर है। मंत्री के निजी सहायक शंकर चक्रवर्ती की पत्नी पार्षद दीपा चक्रवर्ती का कहना है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है, वह बीमार हैं। वहीं मंत्री के करीबियों द्वारा इस तरह के नोटिस मिलने से इंकार किया जा रहा है।

कोयलांचल के प्रभावशाली नेता हैं मलय

बता दें कि कोयला तस्करी मामले में सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी तथा साली से कई बार पूछताछ हो चुकी है। आरोप है कि कोयला तस्करी के मास्टरमाइंड अनूप मांझी उर्फ लाला से मलय घटक के निकट संबंध रहे हैं। ईडी सूत्रों ने बताया है कि राज्य के कानून मंत्री होने के साथ ही वह कोयलांचल क्षेत्र के प्रभावशाली तृणमूल नेता हैं। तस्करी से जुड़े लोगों के तार उनसे भी जुड़े मिले हैं इसलिए उनसे पहले भी पूछताछ हुई है। उनके घर छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *