कोयला घोटाला : ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED ने फिर किया तलब

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन और कोयला घोटाला मामले में TMC सांसद अभिषेक बनर्जी को तलब किया है। बता दें कि ED ने इससे पहले कई करोड़ रुपए के पिनकॉन पोंजी घोटाले की जांच के सिलसिले में लीप्स एंड बाउंस के CEO संजय बसु को 15 सितंबर का समन भेजकर हाजिर होने के लिए कहा था। सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को 21 को हाजिर होने के लिए कहा है।

वहीं, उनके करीबी माने जाने वाले संजय बसु को कहा गया है कि वे 15 सितंबर को ED के अधिकारियों के समक्ष हाजिर हों। वहीं, पिनकॉन समूह ने कथित तौर पर अपने हजारों निवेशकों के साथ 800 करोड़ रुपए का फ्रॉड किया है। इससे पहले समूह के प्रबंध निदेशक मनोरंजन रॉय सहित मुख्य अधिकारियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

बता दें कि अभिषेक बनर्जी को मामले के जांच अधिकारी के समक्ष 21 सितंबर को हाजिर होने के लिए समन जारी किया गया है। जबकि उनके करीबी तथा लीप्स एंड बाउंस के CEO संजय बसु को 15 तारीख का समन भेजकर पेश होने के लिए कहा गया है। वहीं, अधिकारियों ने बताया कि मामले से संबंधित कुछ अन्य लोगों को भी अगले महीने अलग-अलग तारीखों पर पेश होने के लिए समन भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *