CM ममता का PM मोदी को खत, कहा- वैक्सीन का तुरंत आयात बहुत जरूरी

कोलकाता। Corona in India : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को एक बार फिर खत लिखा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा है कि वैक्सीन की कमी को देखते हुए देश में ग्लोबल वैक्सीन उत्पादकों से वैक्सीन आयात किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि पीएम मोदी देश और विदेशी वैक्सीन उत्पादकों को भारत में ऑपरेशन स्टार्ट करने के लिए उत्साहित कर सकते हैंं। बंगाल सरकार इन उत्पादकों की मदद के लिए तैयार है।

ममता बनर्जी ने लिखा है कि देश में इस वक्त वैक्सीन की कमी है। उन्होंने बंगाल की 10 करोड़ और देश की 140 जनता का हवाला देते हुए कहा है कि वर्तमान में वैक्सीन बेहद कम लोगों को उपलब्ध हो पा रही है। इसी वजह से विदेशों से वैक्सीन का आयात तुरंत किया जाना बेहद जरूरी है।

इससे पहले भी ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे कोविड-19 महामारी से लड़ने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और दवाइयों पर सभी तरह के करों और सीमा शुल्क में छूट देने का अनुरोध किया था। बनर्जी ने मोदी से स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मजबूत करने और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपकरण, दवाओं तथा ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया था।

उन्होंने पत्र में कहा था, ‘बड़ी संख्या में संगठन, लोग और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन सांद्रक, सिलेंडर, कंटेनर और कोविड संबंधित दवाएं दान देने के लिए आगे आई हैं। उन्होंने कहा, ‘कई दानदाताओं ने इन पर सीमा शुल्क, एसजीएसटी, सीजीएसटी, आईजीएसटी से छूट देने पर विचार करने के लिए राज्य सरकार का रुख किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *